लीड, ऑटो-टोटो परिचालन की रूपरेखा तय

आसनसोल: आसनसोल अंचल में ऑटो-टोटो परिचालन के रूट निर्धारण को लेकर हो रहे विवाद का हल निकालने के लिए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Apr 2017 10:24 PM (IST) Updated:Sat, 29 Apr 2017 10:24 PM (IST)
लीड, ऑटो-टोटो परिचालन की रूपरेखा तय
लीड, ऑटो-टोटो परिचालन की रूपरेखा तय

आसनसोल: आसनसोल अंचल में ऑटो-टोटो परिचालन के रूट निर्धारण को लेकर हो रहे विवाद का हल निकालने के लिए शनिवार को उच्चस्तरीय बैठक की गई। राज्य के श्रम व कानून मंत्री मलय घटक के नेतृत्व में हुई बैठक में मेयर जितेंद्र तिवारी, जिला शासक शशांक सेठी, एडीएम सामान्य प्रलय रायचौधरी, एडीसीपी ट्रैफिक राकेश ¨सह, एसीपी प्रशांत कुमार दास, एआरटीओ सुदीप्त मजूमदार, एमवीआई अमित ¨सह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। बैठक के पश्चात जिला शासक शशांक सेठी ने कहा कि बैठक सकारात्मक रही, ऑटो-टोटो परिचालन की प्रारंभिक रूपरेखा तय की गई है। वहीं अंचल में विभिन्न जगहों पर ऑटो स्टैंड बनाए जाने, ऑटो की पार्किंग और अवैध टोटो के परिचालन पर अंकुश लगाने पर भी गंभीरता से चर्चा की गई। निर्णय लिया गया है कि एक ऑटो मालिक को एक ही ऑटो का रूट मिलेगा। फिलहाल निगम की ओर से ऑटो- टोटो का सर्वे कार्य चल रहा है। निर्णय लिया गया है कि सात दिनों बाद इस संबंध में समीक्षात्मक बैठक होगी इसके पश्चात ही आगे निर्णय लिया जाएगा। मेयर जितेंद्र तिवारी ने कहा कि नगरनिगम की ओर से ऑटो वालों के रूट निर्धारण के लिए फिलहाल सर्वे किया जा रहा है। उसके लिए आवेदन भी लिया जा रहा है। सर्वे के पश्चात रूट निर्धारण का कार्य होगा। वहीं सूत्रों के अनुसार, बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि नगरनिगम का सर्वे कार्य पूरा होने के पश्चात एआरटीओ के नेतृत्व में ऑटो वालों का रूट निर्धारित किया जाएगा। मालूम हो कि प्रारंभिक चरण में आसनसोल अंचल के 55 रूटों पर कुल 1435 ऑटो के लिए रूट निर्धारित किया जाएगा।

:::::::::::::::::

नये टोटो को नहीं मिलेगा लाइसेंस : नये टोटो को लाइसेंस दिये जाने के मामले को लेकर बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि फिलहाल टोटो को लाइसेंस नहीं दिया जाएगा। वहीं ट्रैफिक पुलिस की मदद से टोटो के टीन नंबरों की जांच की जाएगी। छापेमारी अभियान चलाकर अवैध टेंपरली आइडेंटिफिकेशन नंबर वाले टोटो पर कारवाई की जाएगी। टोटो परिचालन को लेकर भी बैठक में गंभीरता से चर्चा की गई।

..........

मिनी बस व ऑटो विवाद पर लगेगी रोक: आटो को रूट परमिट दिये जाने से मिनी बस व आटो वालों के बीच परिचालन को लेकर रोज- रोज होने वाले विवाद पर अंकुश लगेगा। मालूम हो कि मिनी बस व आटो वालों के बीच विवाद के कारण अक्सरहां मारपीट होती रहती है। इसे लेकर कभी मिनी बस तो कभी आटो वाले परिचालन बंद कर देते है। इससे आम लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी