ग्रामीण काश्तकारों के बीच हुई खेल प्रतियोगिताएं

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : रिलायंस फाउंडेशन की ओर से भटवाड़ी विकासखंड के राइंक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Aug 2018 05:52 PM (IST) Updated:Tue, 28 Aug 2018 05:52 PM (IST)
ग्रामीण काश्तकारों के बीच हुई खेल प्रतियोगिताएं
ग्रामीण काश्तकारों के बीच हुई खेल प्रतियोगिताएं

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : रिलायंस फाउंडेशन की ओर से भटवाड़ी विकासखंड के राइंका सौरा में खेल दिवस की पूर्व संध्या पर ग्रामीण खेलकूद का आयोजन हुआ। इस आयोजन में 12 ग्राम पंचायत समितियों से जुड़े ग्रामीणों ने भाग लिया।

रिलायंस फाउंडेशन के प्रबंधक कमलेश गुरुरानी ने बताया की प्रत्येक वर्ष अगस्त में फाउंडेशन की ओर से ग्रामीण खेलों का आयोजन किया जाता है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माता राजराजेश्वरी ग्राम समिति जामक की अध्यक्ष अमरा देवी ने ग्रामीण खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ किया। इस मौके पर आयोजित खेलों में रस्सा कस्सी, बोरा दौड़, सूई धागा दौड़, चम्मच नींबू दौड़, म्यूजिकल चेयर आदि का आयोजन हुआ। इसमें ग्रामीणों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में राजकीय इंटर कॉलेज सौरा के बच्चों ने भी प्रतिभाग किया गया।

अमरा देवी ने कहा कि हमें अपने युवाओं में भी खेलों के प्रति रुचि बढ़ानी होगी, ताकि यहां का युवा आगे निकल कर देश का नाम रोशन कर सके, उन्होंने समस्त समितियों एवं फाउंडेशन के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के प्रयास समुदाय में खुशी और उत्साह का संचार करते हैं और लोगों में अच्छे रिश्ते कायम करते हैं। कार्यक्रम में नागेन्द्र चौहान, अर¨वद नेगी, रामेसी देवी सहित जखोल, गौरसाली, द्वारी, नटीण, पाही, रैथल, बार्सू, पाला, जामक, सैंज, सौरा, बांद्राणी आदि गांवों के ग्रामीण मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी