गंगोत्री धाम में यात्रा तैयारियों को लेकर दुकानों की मरम्मत में जुटे दुकानदार

सात मई को गंगोत्रीधाम के कपाट खुलने जा रहे हैं। ऐसे में स्थानीय व्यापारी भी गंगोत्रीधाम में अपनी दुकानों की मरम्मत करने में जुट गए हैं।

By Edited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 07:07 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 11:23 AM (IST)
गंगोत्री धाम में यात्रा तैयारियों को लेकर दुकानों की मरम्मत में जुटे दुकानदार
गंगोत्री धाम में यात्रा तैयारियों को लेकर दुकानों की मरम्मत में जुटे दुकानदार

उत्तरकाशी, जेएनएन। सात मई को गंगोत्रीधाम के कपाट खुलने जा रहे हैं। ऐसे में स्थानीय व्यापारी भी गंगोत्रीधाम में अपनी दुकानों की मरम्मत करने में जुट गए हैं। 

शीतकाल समाप्त होने के बाद ग्रीष्मकाल के लिए व्यापारी धाम की ओर रुख करने लगे हैं। बीते छह महीने से धाम में चहलकदमी नहीं होने से व्यापारियों की दुकानें जीर्ण-शीर्ण बनी हुई हैं। यात्राकाल में तीर्थयात्रियों और स्थानीय लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए व्यापारी अपनी दुकानों की मरम्मत में जुट गए हैं।

स्थानीय व्यापारी नरेश सेमवाल, रोहित सेमवाल, नरेंद्र सिंह और सत्येंद्र सेमवाल ने बताया कि गंगोत्रीधाम के कपाट बंद होने के बाद स्थानीय व्यापारी यहां से अन्य स्थानों की ओर चले जाते हैं। इस वर्ष ग्रीष्मकाल में गंगोत्रीधाम में अधिक बर्फबारी हुई। इस कारण बर्फ से यहां स्थानीय व्यापारियों की दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। 

सात मई को गंगोत्रीधाम के कपाट खुलने जा रहे हैं। इसके चलते अब स्थानीय व्यापारी भी धाम की ओर लौट रहे हैं। अब छह महीने तक व्यापारी यहां अपनी दुकानें संचालित करेंगे। 

यह भी पढ़ें: चारधाम में 79 सीजनल चौकी संभालेगी सुरक्षा, एसडीआरएफ, ट्रैफिक व पर्यटन पुलिस रहेगी तैनात

यह भी पढ़ें: संयुक्त रोटेशन : 48 साल से कायम है आस्था का अटूट रिश्ता

यह भी पढ़ें: चारधाम यात्रा की समीक्षा बैठक में गढ़वाल कमिश्‍नर ने अधिकारियों को लगाई फटकार

chat bot
आपका साथी