सेना ने चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी का जायजा लेते हुए की गोपनीय बैठक

उत्‍तरकाशी में एयर फोर्स, आर्मी व आइटीबीपी ने चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी का जायजा लिया। साथ ही गोपनीय बैठक की।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 20 Mar 2017 11:57 AM (IST) Updated:Tue, 21 Mar 2017 04:00 AM (IST)
सेना ने चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी का जायजा लेते हुए की गोपनीय बैठक
सेना ने चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी का जायजा लेते हुए की गोपनीय बैठक
उत्तरकाशी, [जेएनएन]: एयर फोर्स, आर्मी व आइटीबीपी ने चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी का जायजा लेते हुए इस संबंध में गोपनीय बैठक की। सूत्रों के अनुसार सोमवार को सेना व वायु सेना का बार्डर एरिया का सर्वेक्षण प्रस्तावित है।
रविवार को चिन्यालीसौड़ स्थित निर्माणाधीन हवाई पट्टी के टर्मिनल में गोपनीय बैठक हुई। बैठक से पहले बजे के करीब गौचर से चॉपर चिन्यालीसौड़ निर्माणाधीन हवाई अड्डे पर उतरा। इसमें एयर फोर्स के विंग कमांडर प्रणव कुमार और सेना के अधिकारी मौजूद रहे। 
इसके बाद एक बैठक का आयोजन हुआ जिसमें सेना, एयर फोर्स के अलावा आइटीबीपी और प्रशासन से भी कुछ अधिकारी प्रतिनिधि के तौर पर शामिल हुए। बैठक में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई जिसमें चिन्यालीसौड़ में संचार, चिकित्सा की स्थिति, आवास, यातायात तथा वाहनों की स्थिति को लेकर भी बात हुई। 
जिससे आने वाले समय में कभी युद्ध की स्थिति बने तो संसाधन स्थानीय स्तर पर ही उपलब्ध हो सकें। दरअसल उत्तरकाशी जनपद चीन सीमा से लगा हुआ है और इससे देश की सुरक्षा भी जुड़ी हुई है। इस संदर्भ में भविष्य में होने वाली किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना के मद्देनजर सुरक्षा के इंतजामों का भी जायजा लिया गया। अधिकारियों ने तीन घंटे तक चली बैठक के बाद निर्माणाधीन हवाई अड्डे का निरीक्षण कर काम का जायजा लिया। इस बैठक से मीडिया को दूर रखा गया।
chat bot
आपका साथी