फेसबुक पर देवी-देवताओं का उड़ाया उपहास, भड़के विहिप कार्यकर्ता

सोशल मीडिया पर हिंदू देवी देवताओं का उपहास उड़ाने का आरोप लगाते हुए विहिप कार्यकर्ताओं ने कोतवाली पहुंचकर कोतवाल का घेराव किया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 06:25 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 06:25 PM (IST)
फेसबुक पर देवी-देवताओं का उड़ाया उपहास, भड़के विहिप कार्यकर्ता
फेसबुक पर देवी-देवताओं का उड़ाया उपहास, भड़के विहिप कार्यकर्ता

बाजपुर, [जेएनएन]: सोशल साइट फेसबुक के जरिए हिंदू समाज पर कटाक्ष करते हुए देवी-देवताओं और पूजा पद्धति का उपहास उड़ाने पर विहिप कार्यकर्ता भड़क गए। उन्होंने कोतवाली पहुंचकर कोतवाल का घेराव किया। साथ ही आरोपी के खिलाफ नामजद तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग। 

दरअसल, शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता दर्जनों की संख्या में एकत्रित होकर कोतवाली पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद कोतवाल तुषार बोरा का घेराव कर आक्रोश व्यक्त किया। विहिप के जिला मंत्री यशपाल राजहंस ने तहरीर देकर कहा कि गुरुवार देर शाम फेसबुक पर गुरदीप सिंह गिल नाम के एक फेसबुक यूजर ने एक विवादित टिप्पणी की है। जिसमें उसने हिंदू समाज पर कटाक्ष करते हुए समाज के आराध्य देवी-देवताओं और पूजा पद्धति का उपहास उड़ाया है। आरोपित की इस हरकत से समाज में रोष व्याप्त है। 

यह भी कहा गया है कि आरोपित इससे पहले भी कई बार विवादित और सनातन धर्म को ठेस पहुंचाने वाली तीखी टिप्पणियां अपनी फेसबुक आइडी से पोस्ट कर चुका है। उन्होंने कहा कि इस व्यक्ति ने समाज में भ्रांतियां फैलाते हुए धर्म विशेष को ठेस पहुंचाने और धार्मिक उन्माद भड़काने का काम कियाहै। उन्होंने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें: हिंदू देवताओं पर अशोभनीय पोस्ट, दो गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: हिंदू देवताओं पर अमर्यादित पोस्ट, हिंदूवादी संगठन सड़कों पर

chat bot
आपका साथी