छापेमारी के बाद तीन दुकानें निरस्त

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: विभिन्न राशन की दुकानों में छापेमारी के बाद पूर्ति विभाग ने तीन दु

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Feb 2019 11:47 PM (IST) Updated:Wed, 06 Feb 2019 11:47 PM (IST)
छापेमारी के बाद तीन दुकानें निरस्त
छापेमारी के बाद तीन दुकानें निरस्त

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: विभिन्न राशन की दुकानों में छापेमारी के बाद पूर्ति विभाग ने तीन दुकानों को निरस्त कर दिया है। जबकि एक दर्जन राशन विक्रेताओं को चेतावनी दी गई है। जिसमें समय से दुकान खोलने व बंद करने के साथ ही ग्राहकों से नम्रतापूर्वक व्यवहार करने की सलाह दी गई है।

सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं की शिकायतें मिलने के बाद जिला पूर्ति विभाग दुकानों पर छापेमारी कर रहा है। जिला पूर्ति अधिकारी श्याम आर्या ने बताया रसोई गैस व राशन की दुकानों पर अनियमितता की शिकायत लंबे समय से मिल रही थी। जिसके बाद सभी पूर्ति निरीक्षकों को इस काम में लगाया गया है। जिसमें अभी तक जिले में राशन की दुकानों पर कुल 143 छापेमारी की गई। जिसमें राशन की मात्रा, दुकान खुलने का समय, बांटा गया व बचा हुआ राशन आदि की जांच की गई। पूर्ति निरीक्षक हरीश चंद ने गदरपुर क्षेत्र में छापा मारकर सकैनिया स्थित सरोज कुमार की दुकान पर अनियमितता पाई। जिसमें एपीएल उपभोक्ताओं को राशन नहीं दिया जा रहा था। जिसके बाद दुकान को निरस्त कर दिया गया। जबकि काशीपुर क्षेत्र में दो दुकानों को निरस्त किया गया है। जिसमें एक दुकान सलीम अहमद की व एक अन्य शामिल है। ========== 78 सिलेंडर किए जब्त

रुद्रपुर: डीएसओ श्याम आर्या ने बताया कि घरेलू गैस सिलेंडरों का व्यवसायिक उपयोग की शिकायत पर विभिन्न होटल व ढाबों पर छापेमारी की गई। जिसमें कुल 78 गैस सिलेंडर पकड़े गए। डीएसओ ने बताया कि सभी से ढाई हजार रुपए वसूल किया जाएगा और सिलेंडर भी जब्त किया जाएगा। =========== अनियमितता की शिकायत पर दुकानों पर छापेमारी की जा रही है। जिसमें राशन विक्रेता की गलती मिलने पर तीन दुकानों को निरस्त किया गया है। घरेलू सिलेंडर के अनियमित प्रयोग पर भी कार्रवाई की गई है।

-श्याम आर्या, जिला पूर्ति अधिकारी, ऊधम¨सह नगर

chat bot
आपका साथी