नेपाल बार्डर पर खाद-गेहूं के 380 कट्टों समेत तीन नेपाली धरे

ाटीमा में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी)के जवानों ने नेपाल भेजने के लिए सीमा पर डंप किए खाद-गेहूं के कट्टों समेत ीन नेपाल पकड़े।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 07:40 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 07:40 PM (IST)
नेपाल बार्डर पर खाद-गेहूं के 380 कट्टों समेत तीन नेपाली धरे
नेपाल बार्डर पर खाद-गेहूं के 380 कट्टों समेत तीन नेपाली धरे

संवाद सहयोगी, खटीमा: सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी)के जवानों ने नेपाल भेजने के लिए सीमा पर डंप किए गए खाद, बरसीम, मेथी, गेहूं एवं जौ के 380 कट्टों को अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान जवानों ने 12 साइकिलों के साथ तीन नेपाली नागरिकों को हिरासत में लिया है। टीम ने पकडे़ गए सामान को सीमा शुल्क विभाग के सुपुर्द कर दिया।

नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी डी कंपनी के कमांडर आनंद सिंह भंडारी के नेतृत्व में जवान सोमवार की देर रात सीमा पर गश्त कर रहे थे। इस बीच जवानों को सूचना मिली कि कुछ लोगों द्वारा तस्करी कर सामान को नगरा तराई में डंप कर रखा है। जिसे वे चोरी छिपे नेपाल ले जाने की फिराक में है। इस जवानों ने छापेमारी कर मौके से यूरिया, डीएपी, कीटनाशक, कैल्शियम काली खाद, नीम काली खाद, बरसीम, मेथी, मक्खन घास बीज, गेहूं, जौ, मिल्क ग्रास बीज के 380 कट्टों को अपने कब्जे में ले लिया। हांलाकि आरोपित मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। छापेमारी के दौरान जवानों ने 12 साइकिलें एवं तीन नेपाली नागरिकों को पकड़ लिया। कंपनी कमांडर भंडारी ने बताया कि बरामद माल की कीमत 4.15 लाख रुपये आकी गई है। टीम में हेड कांस्टेबल धर्मेद्र दास, संतोष कुमार, जगदीप कृष्णानंद देवली, विकास, परमवीर, संजय कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी