जमीन को लेकर खून के प्यासे हुए दो पक्ष

बाजपुर : भूमि विवाद में दो पक्ष एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए। जमकर मारपीट के बाद कई राउंड फायरिंग

By Edited By: Publish:Mon, 20 Oct 2014 12:14 AM (IST) Updated:Mon, 20 Oct 2014 12:14 AM (IST)
जमीन को लेकर खून के प्यासे हुए दो पक्ष

बाजपुर : भूमि विवाद में दो पक्ष एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए। जमकर मारपीट के बाद कई राउंड फायरिंग भी हुई। इस दौरान 14 लोग घायल हुए। गंभीर रूप से घायल आधा दर्जन लोगों को हायर सेंटर रेफर किया गया। पुलिस ने किसी तरह मामला शांत करा कर ट्राली को कब्जे में लिया है।

तहसील क्षेत्र के ग्राम मडैय्या हट्टू में जगतार सिंह ने जमीन खरीदी थी। जिस पर इन्होंने हाल ही में चार दुकानों का निर्माण कराया। उधर, हरनाम सिंह आदि इस जमीन पर अपना दावा जता रहे हैं। उनका कहना है कि बिना बंटवारे के यह जमीन बरयाम सिंह ने बेची। इस मामले में सिविल जज काशीपुर कोर्ट ने भी यथास्थिति बनाए रखने के आदेश किए थे। जिसमें सुनवाई को 25 अक्टूबर को होनी है। इधर, जगतार सिंह रविवार को अपने लोगों के साथ दुकानों का लिंटर खुलवाने पहुंचे। हरनाम सिंह आदि ने विरोध किया, जिस पर दोनों पक्षों में कहासुनी और मारपीट होने लगी। दोनों पक्ष में जमकर लाठियां चलीं। कई राउंड फायरिंग भी की गई। इससे अफरा-तफरी मच गई।

उधर, एक पक्ष के सुखदेव सिंह, सर्वजीत सिंह, राजू सिंह, हरनाम सिंह, गज्जन सिंह, सुमन, गुरमीत सिंह, अंगरो कौर, कृष्ण कौर, प्रकाश कौर, गुरदेवा बाई, जोगेंद्र कौर, जसविंदर कौर व दूसरे पक्ष के अवतार सिंह, कुलदीप सिंह व संदीप पाल आदि घायल हो गए। एक पक्ष के सभी घायलों को 108 एंबुलेंस से व दूसरे पक्ष के अवतार सिंह को परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। इस बीच पहुंचे पुलिस कर्मियों ने भीड़ को खदेड़ कर मौके पर मौजूद ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में ले लिया। कारतूस के तीन खोखे भी बरामद किए गए।

chat bot
आपका साथी