मोबाइल चोरों का पाकिस्तान में भी निकला कनेक्शन, ऐसे हुआ खुलासा

मोबाइल चोरों का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है। पुलिस ने मोबाइल चोरी कर उन्हें सस्ते दामों में खरीदकर पाकिस्तान बेचने के दो आरोपित समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 11 Aug 2018 02:30 PM (IST) Updated:Sat, 11 Aug 2018 02:30 PM (IST)
मोबाइल चोरों का पाकिस्तान में भी निकला कनेक्शन, ऐसे हुआ खुलासा
मोबाइल चोरों का पाकिस्तान में भी निकला कनेक्शन, ऐसे हुआ खुलासा

रुद्रपुर, [जेएनएन]: चोरी के मोबाइल का बांग्लादेश कनेक्शन मिलने के बाद अब पाकिस्तान से भी लिंक सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने एचपी एंटरप्राइजेज में हुई 12 लाख रुपये कीमत के चोरी हुए 70 में से 20 मोबाइल और 40 हजार की नकदी बरामद कर ली है। साथ ही सस्ते दामों में खरीदकर पाकिस्तान बेचने के दो आरोपित समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि, दुकान से लाखों के मोबाइल चुराने वाले मेवात, हरियाणा निवासी कार सवार नकाबपोश चोरों की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है। 

पुलिस के मुताबिक 18 जुलाई की तड़के कार सवार नकाबपोश चोरों ने ओमेक्स कालोनी निवासी हरपाल सिंह की काशीपुर बाइपास रोड स्थित एचपी एंटरप्राइजेज के शटर का ताला तोड़ 12 लाख रुपये कीमत के 70 मोबाइल चुरा लिए थे। केस दर्ज करने के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी थी। बकौल एसएसपी डॉ. सदानंद दाते चोरी हुए एक मोबाइल के गाजियाबाद में चलने की जानकारी मिली। इस पर पुलिस टीम ने गुरुवार को गाजियाबाद के इस्लाम नगर, गंदा नाला, मोती मस्जिद के पास रहने वाले रईस अहमद पुत्र खचेड़ा को चोरी के एक मोबाइल के साथ पकड़ लिया। 

उसकी निशानदेही पर ऐसे मोबाइल खरीदने और बेचने का कारोबार करने वाले मोहम्मद कासिम उर्फ नाटिया पुत्र मोहम्मद छिदन निवासी कबूतर मार्केट, लाल किले के सामने दिल्ली-6 निवासी और उसके नौकर आजाद पुत्र शेख नूर अहमद को चोरी के 19 मोबाइल और 40 हजार की नकदी के साथ दबोच लिया। पूछताछ में और मोबाइल उन्होंने पाकिस्तान बेचने की बात स्वीकार की। बताया कि मोहम्मद कासिम उर्फ नाटिया हरियाणा, मेवात निवासी चोरों के संपर्क में था। 

एसएसपी डॉ. सदानंद दाते के अनुसार पूछताछ में नाटिया ने बताया कि रुद्रपुर में चोरी की वारदात को हरियाणा मेवात निवासी सब्बीर अहमद और उसके दो साथी सईद और याकूब ने अंजाम दिया। बाद में पुलिस ने मोहम्मद कासिम उर्फ नाटिया, आजाद और रईस अहमद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसएसपी दाते ने बताया कि मुख्य आरोपित सब्बीर, सईद और याकूब की तलाश की जा रही है।   

यह भी पढ़ें: नकाबपोश चोरों ने उड़ाई हजारों की नगदी, मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें: विकासनगर में शिक्षिका के बंद घर पर चोरों का डाका

यह भी पढ़ें: मोबाइल शॉप में हुई चोरी का खुलासा, सामान और नकदी के साथ तीन गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी