बाजपुर एफसीआई में श्रमिकों ने बंद कराया काम, अधिकारियों को गेट पर रोका

रोस्टर के आधार पर काम देने के विरोध सहित विभिन्न मांगों को लेकर श्रमिकों ने एफसीआइ गोदाम के गेट पर प्रदर्शन कर किसी भी अधिकारी को प्रवेश नहीं करने दिया।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 28 Jun 2018 01:38 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jun 2018 09:02 PM (IST)
बाजपुर एफसीआई में श्रमिकों ने बंद कराया काम, अधिकारियों को गेट पर रोका
बाजपुर एफसीआई में श्रमिकों ने बंद कराया काम, अधिकारियों को गेट पर रोका

बाजपुर, [जेएनएन]: रोस्टर के आधार पर काम देने के विरोध सहित विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय खाद्य निगम के बाजपुर स्थित भंडार गृह गेट पर अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन पर बैठे श्रमिकों ने आंदोलन को और तेज कर दिया है। इसके तहत उन्होंने कार्यालय में काम पर पहुंचे अधिकारियों व कर्मचारियों को गेट के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया। इसे लेकर उनकी नोकझोंक भी हुई। इस दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारियों पर श्रमिकों के शोषण का आरोप लगाया। 

पूर्व कार्यक्रमानुसार श्रमिक सुबह 10 बजे एफसीआई के भंडार गृह गेट पर एकत्रित हुए। जहां आंदोलन के 21वें दिन इलियास हुसैन, फूल सिंह, छैला खां, राधेश्याम व सुभाष चंद क्रमिक अनशन पर बैठे। 

वहीं सुबह 10:00 बजे काम पर पहुंचे एफसीआइ में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारोयों को श्रमिकों ने गेट पर ही रोक लिया। उन्होंने मांगें पूरी होने तक काम नहीं करने देने की बात कही। इसे लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों की श्रमिकों से नोकझोंक भी हुई। 

विरोध में श्रमिकों ने भंडार गृह गेट पर खड़े होकर जोरदार प्रदर्शन और नारेबाजी की। उनका कहना था कि विभाग श्रमिकों का शोषण कर रहा है। रोस्टर व्यवस्था शुरू करने की वजह से श्रमिकों को माह में मुश्किल से तीन से चार दिन ही काम मिल पा रहा है। ऐसे में श्रमिकों को अपने परिवार को पालना मुश्किल हो गया है। 

आर्थिक संकट इतना गहरा गया है कि बच्चों की पढ़ाई भी चौपट हो रही है। उन्होंने रोस्टर प्रक्रिया के तहत किसी भी कीमत पर काम नहीं करने की बात कही है। साथ ही मांगों का निस्तारण होने तक आंदोलन जारी रखने का एलान किया है। 

प्रदर्शन करने वालों में रामदयाल, जाकिर हुसैन, नंदकिशोर यादव, रामाशंकर, हरेंद्र, बिंदेश्वर मंडल, मोहनलाल, मनोज कुमार, खगेश राय, मिथिलेश, हरिराम, विनोद यादव, रामाशंकर, दामोदर, चंद्रपाल आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: पेयजल की समस्या को लेकर ऋषिकेश के लोगों का प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: खनन के खिलाफ स्वामी सानंद का उपवास, पीएम मोदी को भी भेजा पत्र

यह भी पढ़ें: यहां बांध प्रभावितों ने किया अनोखा प्रदर्शन, जानकर रह जाएंगे हैरान

chat bot
आपका साथी