ड्रग्स माफियाओं के बनेंगे डोजियर, रहेगी नजर

ऊधमसिंहनगर में नशीले पदार्थो की तस्करी रोकने के लिए पुलिस ड्रग्स माफियाओं का डोजियर बनाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 11:56 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 06:16 AM (IST)
ड्रग्स माफियाओं के बनेंगे डोजियर, रहेगी नजर
ड्रग्स माफियाओं के बनेंगे डोजियर, रहेगी नजर

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : ऊधमसिंहनगर में नशीले पदार्थो की तस्करी रोकने के लिए पुलिस ड्रग्स माफियाओं का डोजियर बनाएगी। साथ ही उनकी वर्तमान स्थिति का भी रिकॉर्ड बनाएगी ताकि पुलिस उन पर नजर रख सके और उनके तस्करी में लिप्त होने की सूचना पर कार्रवाई की जा सके। इसके लिए एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के पांच जिलों से ऊधमसिंहनगर सटा है। ऐसे में बाहरी राज्यों के ड्रग्स माफियाओं की मदद से यहां पर नशे का कारोबार खूब फल-फूल रहा है। युवाओं के साथ ही स्कूली बच्चे भी नशे के दलदल में फंसकर मौत के मुंह में समा रहे हैं। हालांकि पुलिस माफियाओं की गिरफ्तारी कर उन्हें जेल भेजने के साथ ही नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स गठित भी की है। साथ ही अन्य अपराधियों की तरह ही गिरफ्तार ड्रग्स माफियाओं का डोजियर भी बनाती है, लेकिन अधिकांश ड्रग्स माफियाओं का डोजियर नहीं बना है, जिससे पुलिस को उनकी गतिविधियों के संबंध में जानकारी नहीं मिल पाती है। इसे देखते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने पुलिस अधिकारियों को कच्ची शराब, अंग्रेजी शराब की तस्करी के साथ ही हेरोईन, अफीम, स्मैक, चरस, डोडा, नशीले इंजेक्शन में गिरफ्तार होने वाले छोटे बड़े तस्करों का डोजियर बनाने के निर्देश दिए हैं।

.........

यूएसनगर में नशीले पदार्थो पर अंकुश लगाया जाएगा। इसके लिए नशे के दलदल में फंसे युवाओं और उनके परिजनों की काउंसलिग की जाएगी। साथ ही ड्रग्स माफियाओं पर नजर रखने के लिए उनका डोजियर तैयार किया जाएगा।

-दलीप सिंह कुंवर, एसएसपी, यूएसनगर

chat bot
आपका साथी