चमोली, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा जीते

काशीपुर : जिला खेल कार्यालय व संघ की ओर से अंडर-14 हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें राज्य क

By Edited By: Publish:Sun, 21 Dec 2014 12:05 AM (IST) Updated:Sun, 21 Dec 2014 12:05 AM (IST)
चमोली, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा जीते

काशीपुर : जिला खेल कार्यालय व संघ की ओर से अंडर-14 हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें राज्य के 13 जिलों से 14 टीमें भाग ले रही हैं। जबर्दस्त ठंड के बावजूद नन्हें खिलाडि़यों ने खेल प्रतिभा दिखाकर माहौल गर्म कर दिया।

शनिवार को स्टेडियम में हुई प्रतियोगिता का शुभारंभ पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा, मेयर ऊषा चौधरी, एसडीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव, जिला क्रीड़ा अधिकारी सुरेश पांडे आदि ने संयुक्त रूप से खिलाडि़यों का परिचय प्राप्त कर किया। इसमें रुद्रपुर, काशीपुर, देहरादून, स्पो‌र्स्टस कॉलेज देहरादून, अल्मोड़ा, चंपावत, टिहरी, चमोली, उत्तरकाशी, उत्तकाशी, बागेश्वर, हरिद्वार, पिथौरागढ व कोटद्वार की टीमें भाग ले रही हैं। चमोली व रुद्रपुर के बीच खेले गए पहले मैच में टाइब्रेकर के आधार पर चमोली की टीम ने 2-1 से जीत हासिल की। दूसरे मैच में पिथौरागढ़ के कोटद्वार को 0-3 से हराया, तीसरे मैच में अल्मोड़ा ने बागेश्वर को 5-0 से, चौथे मैच में उत्तरकाशी ने हरिद्वार को 2-0 से हराया। पांचवे मैच में टनकपुर ने देहरादून को 6-0 से जबकि छटे मैच में स्पो‌र्ट्स कॉलेज देहरादून ने टिहरी को 6-0 से पराजित कर अगले चरण में प्रवेश किया। राज्य हॉकी संघ के संयुक्त सचिव योगेश जोशी ने बताया कि प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों का चयन लखनऊ में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा।

इस मौके पर विनोद वात्सल्य, बीडी कंडवाल, अब्दुल जब्बार, नुरुल हसन, शैलेंद्र मिश्रा, महेश्वर नेगी, सीपी बहुगुणा, जेपी यादव, रमेश खर्कवाल, निर्मला पंत, हरजिंदर सिंह संधू, जीवन तिवारी, केवल कुमार आदि मौजूद थे।

===इंसेट====

इन खिलाडि़यों ने दागे गोल

काशीपुर : राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में चमोली के महेंद्र विवेक ने एक-एक, रुद्रुपुर के मुनीर ने एक, पिथौरागढ़ के जगदीश, रोहन व सचिन ने एक-एक, अल्मोड़ा के निकेश नेगी और पवन कुमार ने दो-दो जबकि रितिक राणा ने एक गोल किया। इसके अलावा उत्तरकाशी के मंगल सिंह ने एक, रामलाल ने एक, टनकपुर के योगेश बोहरा ने चार, सचिन ने दो, स्पो‌र्ट्स कॉलेज के रंजीत कुमार, व विनीत बिष्ट ने दो-दो जबकि विजय फर्तयाल व बॉबी सिंह ने एक-एक गोल दाग कर टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

chat bot
आपका साथी