वन टाइम सेटलमेंट के लिए मिले 110 आवेदन

जागरण संवाददाता रुद्रपुर जिला विकास प्राधिकरण में वन टाइम सेटलमेंट के लिए कुल 110 आवेद

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Mar 2019 11:52 PM (IST) Updated:Fri, 15 Mar 2019 11:52 PM (IST)
वन टाइम सेटलमेंट के लिए मिले 110 आवेदन
वन टाइम सेटलमेंट के लिए मिले 110 आवेदन

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिला विकास प्राधिकरण में वन टाइम सेटलमेंट के लिए कुल 110 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इस योजना में उन आवासीय भवनों का नक्शा पुराने सर्किल रेट पर पास होगा, जिनका नक्शा पहले पास नहीं कराया गया था।

वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस) के लिए प्राधिकरण ने 15 जनवरी से 15 मार्च तक की तारीख निर्धारित की थी। इसमें पुराने बने भवनों का नक्शा पास कराने का मौका दिया गया था। इसके बाद के मामले वन टाइम सेटलमेंट स्कीम के तहत नहीं लिए जाएंगे और जिन भवनों का नक्शा पास नहीं होगा उनको सीलिग का नोटिस देने के साथ ही कंपाउंडिग की कार्रवाई की जाएगी। ओटीएस में मुख्य तौर पर ऐसे निजी स्कूल, होटल, अस्पताल और व्यापारिक प्रतिष्ठान शामिल होंगे जिनको पूर्व में बाइलॉज के तहत राहत नहीं मिल सकती थी। पर ऐसे वाणिज्य भवनों को वन टाइम सेटलमेंट स्कीम के तहत राहत दी जा रही है। वन टाइम सेटलमेंट स्कीम के तहत स्कूल, होटल और निजी अस्पतालों को उनके बाइलॉज में कुछ हद तक राहत देकर कंपाउंडिग कर नक्शा पास कर दिया जाएगा।

---------

जिला विकास प्राधिकरण पुराने नक्शे नहीं पास होने के मामले में वन टाइम सेटलमेंट योजना का लाभ दे रहा है। जिसके तहत आवेदन मिल रहे हैं। योजना में सर्किल रेट के अनुसार फीस ली जा रही है। बाइलाज से ज्यादा जगह घेरने वालों को इसमें राहत मिल सकती है।

- पंकज उपाध्याय, सचिव, जिला विकास प्राधिकरण

chat bot
आपका साथी