स्पो‌र्ट्स कालेज में 11 बच्चे चयनित

रुद्रपुर में देहरादून व पिथौरागढ़ के स्पो‌र्ट्स कालेज में प्रवेश के लिए जिले के 11 बच्चों का किया गया चयन।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 06:56 PM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 06:56 PM (IST)
स्पो‌र्ट्स कालेज में 11 बच्चे चयनित
स्पो‌र्ट्स कालेज में 11 बच्चे चयनित

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : देहरादून व पिथौरागढ़ के स्पो‌र्ट्स कालेज में प्रवेश के लिए बच्चों का ट्रायल किया गया। इस बार आयोजित ट्रायल में कोरोना के चलते पहले के मुकाबले सिर्फ एक तिहाई प्रतिभागी ही शामिल हुए। ट्रायल में पहुंचे 14 में से 11 बच्चों का चयन किया गया है। जबकि बुधवार को क्रिकेट, जूडो, हाकी, बाक्सिग आदि खिलाड़ियों को चयन किया जाएगा।

महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कालेज देहरादून व हरी सिंह थापा स्पो‌र्ट्स कालेज पिथौरागढ़ में चयन के लिए मंगलवार सुबह 10 बजे से ट्रायल किया गया। चयन ट्रायल प्रभारी प्रदीप कौशल ने बताया कि मंगलवार को जिला स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में दिन भर इंतजार के बाद भी सिर्फ 14 बच्चे पहुंचे। जिनका ट्रायल किया गया। जिसमें सबसे पहले फिटनेस टेस्ट लिया गया। कागजात के निरीक्षण के बाद अन्य खेलों के लिए परीक्षा आयोजित हुई। वालीबॉल में छह में से तीन, फुटबॉल के सात में से छह, बैडमिटन के सभी दो बच्चों का चयन किया गया। जबकि एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए कोई भी प्रतियोगी नहीं पहुंचा। प्रभारी प्रदीप कौशल ने बताया कि इससे पहले स्पो‌र्ट्स कॉलेज में प्रवेश के लिए पहले दिन 40 से 50 बच्चे पहुंचते थे। बताया कि इस बार कोरोना महामारी के चलते बच्चे नहीं पहुंच सके।

इस मौके पर हाकी कोच सुरेश भोटियाल, एथलेटिक्स कोच लोकेश कुमार, फुटबॉल कोच तरुण नेगी, बॉक्सिग कोच ललित नेगी, रमेश पवार, हरदेव नेगी, महेश गंगाड़ी, कैलाश सिंह, धीरज जोशी आदि लोग मौजूद थे।

...

क्वार्टर फाइनल में गुरुग्राम 31 रनों से जीता शक्तिफार्म : गुरुग्राम में आयोजित जीपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मेजबान गुरुग्राम ने शक्ति फार्म को 31 रनों से पराजित किया। ऑलराउंडर संदीप महलदार को मैन आफ द मैच का खिताब दिया गया।

मंगलवार को मैच का शुभारंभ युवा समाजसेवी राजेश नंदी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान गुरुग्राम ने निर्धारित 16 ओवर में सभी विकेट खोकर 158 रन बनाए। संदीप महलदार ने 22 गेंद पर 44 रन, अनिमेष महलदार ने 15 गेंद पर 40 रन और विश्वजीत तालुकदार ने 24 रन बनाए। शक्तिफार्म की ओर से विष्णु और पुष्कर ने दो-दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए शक्तिफार्म की टीम 127 रन ही बना सकी। अमित ने सर्वाधिक 49 रन और विष्णु ने 16 रन बनाया। संदीप ने तीन और पलाश, शुभम एवं रोहित ने दो-दो विकेट चटकाया। तापस मिस्त्री और प्रदीप विश्वास अंपायर, जयंत मंडल, अमित बैरागी और अमित विश्वास कमेंट्रेटर, दिवाकर महलदार और अभिनव मंडल स्कोरर रहे। बुधवार को जेल कैंप व देव नगर के बीच दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी