अब भी नहीं खुले सात ग्रामीण मोटर मार्ग

संवाद सहयोगी नई टिहरी लगातार बारिश के चलते ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें भी बाधित हो रह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 07:17 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 06:14 AM (IST)
अब भी नहीं खुले सात  ग्रामीण मोटर मार्ग
अब भी नहीं खुले सात ग्रामीण मोटर मार्ग

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: लगातार बारिश के चलते ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें भी बाधित हो रही है। जिले के सात ग्रामीण मोटर मार्ग बंद पड़े हैं, जिससे ग्रामीणों को पैदल दूरी नापनी पड़ रही है। वहीं क्षेत्रों में सामान ढुलान में भी दिक्कतें आ रही है।

बारिश से नरेंद्रनगर-रानीपोखरी, फकोट-कड़ाकोट, सौड़पानी-चमराड़ा, गजा-माणदा, अदवाणी-ओडाडा, शिवपुरी-तिमली, व नागणी-मनियार ग्रामीण मोटर मोटर मार्ग मलबा आने व पुश्तें क्षतिग्रस्त होने से बाधित हो गए हैं। इनमें से तीन सड़कें ऐसी हैं, जो पिछले पांच दिनों से बाधित हैं। सड़कें अवरूद्ध होने से ग्रामीणों को दो किमी की पैदल दूरी नापनी पड़ रही है। वहीं बारिश से कई सड़कों की हालत खस्ताहाल होने से इन पर आवागमन जोखिम भरा बना है। नई टिहरी-कोटी कालोनी-घनसाली मोटर मार्ग पर पांगरखाल के समीप सड़क धसने के कारण यहां पर पांचवें दिन भी बड़े वाहनों का आवागमन नहीं हो पाया। इस मार्ग से सबसे वाहनों की आवाजाही सबसे ज्यादा होती है। वही ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे तोताघाटी के पास बाधित रहा। यहां पर हाईवे अब तक कई बार बाधित हो चुका है। जान जोखिम में डालकर

आवाजाही कर रहे ग्रामीण

गोपेश्वर: अमरपुर-कम्यार मोटर मार्ग से हो रहे भूस्खलन से पैदल रास्ते क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जिससे ग्रामीणों को जान जोखिम में डालकर आवाजाही करनी पड़ रही है।

ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग से शीघ्र सड़क के क्षतिग्रस्त पुश्तों के साथ ही पैदल रास्तों को सुधारने की मांग उठाई है। स्थानीय प्रदीप सिंह नेगी, दीपक सिंह, भगत सिंह, आशीष सिंह, भूपेंद्र फस्र्वाण और सूरज का कहना है कि सात किलोमीटर मोटर मार्ग पर कई जगहों पर भूधसाव हो रहा है, जिससे खतरा बना हुआ है।

इधर, लोनिवि के अधिशासी अभियंता धन सिंह रावत का कहना है कि सड़क से मलबा हटाने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई है। सड़क की मरम्मत का कार्य किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी