शहीद की पत्नी बोलीं, नहीं हट सकता कूड़ादान तो हटा दें शौर्य स्तंभ

शौर्य स्तंभ के आगे कूड़ादान लगा देख शहीद की पत्नी आहत हो गर्इं। उन्होंने कहा कि अगर स्तंभ के आगे से कूड़ादान नहीं हट सकता तो स्तंभ को ही हटा दें।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 05:16 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 05:16 PM (IST)
शहीद की पत्नी बोलीं, नहीं हट सकता कूड़ादान तो हटा दें शौर्य स्तंभ
शहीद की पत्नी बोलीं, नहीं हट सकता कूड़ादान तो हटा दें शौर्य स्तंभ

नई टिहरी, जेएनएन। शहीद पति की याद में बने शौर्य स्तंभ के आगे रखे कूड़ेदान से वीर नारी आहत हैं। वह कहती हैं 'मेरे पति ने देश के लिए शहादत दी है, लेकिन यह कैसा सम्मान है। इससे तो अच्छा है प्रशासन इस शौर्य स्तंभ को ही यहां से हटा दे।' टिहरी जिले के लंबगांव कस्बे में शौर्य स्तंभ के आगे लगे कूड़े के ढेर के बारे में नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी उपेंद्र दत्त तिवारी अनभिज्ञता जताते हुए कहते हैं कि उनके संज्ञान में मामला नहीं है। अगर वहां कूड़ादान रखा गया है तो उसे जल्द हटाया जाएगा। 

टिहरी जिले के लंबगांव क्षेत्र के थापला गांव के बिजेंद्र सिंह चौहान मई 1999 में कारगलि में दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। जनवरी 2000 में लंबगांव बाजार में उनके सम्मान में प्रशासन ने शौर्य स्तंभ का निर्माण कराया। शहीद बिजेंद्र की पत्नी बांसुरी देवी बताती हैं कि नवंबर में एक दिन उन्होंने देखा कि शौर्य स्तंभ के सामने कूड़ादान लगा है। ये देखकर दुख हुआ। उन्होंने पूछा कि क्या उनके पति की शहादत का यही सिला है। जागरण से बातचीत में वह कहती हैं कि अगर यह जगह कूड़ेदान के लिए उपयुक्त है तो शौर्य स्तंभ को यहां से दूसरी जगह स्थानांतरित कर दें। 

जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी ले. कर्नल (सेवानिवृत्त) सीबीएस बिष्ट ने कहा कि यदि परिजनों ने शिकायत की तो इस बारे में शासन को पत्र भेज कार्रवाई के लिए कहा जाएगा।

वहीं प्रतापनगर के एसडीएम अजयवीर सिंह ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन यदि ऐसा है तो कूड़ेदान को तत्काल हटाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: नगर पालिका ने भागीरथी नदी में उड़ेला 30 ट्रक कूड़ा

यह भी पढ़ें: कूड़ेदान पटे अब सड़कों पर उपज रही बीमारी

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिक तरीके से होगा कूड़ा-कचरे का निस्तारण

chat bot
आपका साथी