सुरंग निर्माण से क्षतिग्रस्त हुआ मकान, नहीं मिला मुआवजा

चंबा में ऑलवेदर रोड की टनल निर्माण के दौरान ग्राम मंज्यूड़ निवासी सोबन सिंह का चंबा-ऋषिकेश रोड पर स्थित मकान क्षतिग्रस्त हो गया था जिस कारण उन्हें किराए के मकान में रहना पड़ रहा है। साथ ही आर्थिक नुकसान भी हो रहा है। उन्होंने नुकसान की क्षतिपूर्ति किए जाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 04:33 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 04:33 PM (IST)
सुरंग निर्माण से क्षतिग्रस्त हुआ मकान, नहीं मिला मुआवजा
सुरंग निर्माण से क्षतिग्रस्त हुआ मकान, नहीं मिला मुआवजा

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: चंबा में ऑलवेदर रोड की टनल निर्माण के दौरान ग्राम मंज्यूड़ निवासी सोबन सिंह का चंबा-ऋषिकेश रोड पर स्थित मकान क्षतिग्रस्त हो गया था, जिस कारण उन्हें किराए के मकान में रहना पड़ रहा है। साथ ही आर्थिक नुकसान भी हो रहा है। उन्होंने नुकसान की क्षतिपूर्ति किए जाने की मांग की है।

जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में प्रभावित सोबन सिंह का कहना है कि उनका मकान ऑलवेदर रोड के तहत चंबा में बनाई जा रही सुरंग के कारण क्षतिग्रस्त हो गया, जिस कारण प्रशासन के निर्देश पर एक मार्च को मकान खाली करवा दिया गया था। और परिवार भी किराए के मकान में रह रहा है। इससे उनका प्रतिमाह डेढ़ हजार रुपये प्रतिमाह का नुकसान हो रहा है। उनका कहना है कि आने वाले बरसात के सीजन में और क्षति होने की संभावना है। मकान के अंदर पानी का रिसाव भी हो रहा है, जिससे लगातार खतरा बना हुआ है। सोबन सिंह का कहना है कि अभी तक क्षतिपूर्ति व क्लेम भी बीआरओ की ओर से नहीं दिया गया है। उन्होंने मांग की है कि उन्हें हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति के साथ ही तीन माह का किराया भुगतान कराया जाए।

chat bot
आपका साथी