अस्पताल में शुल्क वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों का गुस्सा फूटा

संवाद सहयोगी, नई टिहरी सरकारी अस्पतालों में मरीजों का पंजीकरण शुल्क बढ़ाए जाने से आक्रोशित कांग्र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Sep 2019 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 30 Sep 2019 06:31 AM (IST)
अस्पताल में शुल्क वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों का गुस्सा फूटा
अस्पताल में शुल्क वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों का गुस्सा फूटा

संवाद सहयोगी, नई टिहरी

सरकारी अस्पतालों में मरीजों का पंजीकरण शुल्क बढ़ाए जाने से आक्रोशित कांग्रेसियों ने जिला अस्पताल बौराड़ी में नारेबाजी कर प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया। कांग्रेस ने बढ़ाए गए शुल्क को वापस लेने की मांग की है।

शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ता जिला अस्पताल पहुंचे और नारेबाजी कर सरकार का पुतला दहन किया। इस अवसर पर कांग्रेसियों ने अस्पताल में शुल्क बढ़ाने का विरोध करते हुए कहा कि सरकारी अस्पतालों में शुल्क बढ़ाए जाने से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का इलाज करना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपने को गरीबों का हितैषी बताती है, लेकिन वर्तमान सरकार के कार्यकाल में गरीबों पर महंगे इलाज का बोझ डाला जा रहा है।

कांग्रेसियों ने कहा कि पंजीकरण के लिए पहले अस्पताल में 21 रुपये की पर्ची काटी जाती थी, लेकिन अब यह शुल्क बढ़ाकर 60 रुपये कर दिया गया है। अल्ट्रासाउंड भी पहले चार सौ रुपये में होता था उसे भी बढ़ाकर अब सात सौ रुपये कर दिया गया है जिस कारण आम जनता को अस्पताल में उपचार कराना मुश्किल हो गया है।

पुतला दहन करने वालों में कांग्रेस नगर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, मुशर्रफ अली, नवीर सेमवाल, दर्शनी रावत, लखवीर चौहान, सुरेश घई, जमील अहमद, आशा रावत, अनीश खान, संतोष आर्य आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी