टिहरी गढ़वाल: तोताघाटी में अचानक कार के ऊपर गिरा पत्थर, प्रोफेसर मनोज सुंदरियाल की मौत

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर तोताघाटी में चलती कार पर पत्थर गिरने से कार सवार प्रोफेसर मनोज सुंदरियाल गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें ऋषिकेश एम्स ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इस दुर्घटना में प्रो. सुंदरियाल के भाई व चालक बाल-बाल बच गए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 01:58 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 09:53 PM (IST)
टिहरी गढ़वाल: तोताघाटी में अचानक कार के ऊपर गिरा पत्थर, प्रोफेसर मनोज सुंदरियाल की मौत
टिहरी गढ़वाल: तोताघाटी में अचानक कार के ऊपर गिरा पत्थर, हादसे में चालक घायल।

जागरण संवाददाता, नई टिहरी। ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर तोताघाटी में चलती कार पर पत्थर गिरने से कार सवार प्रोफेसर मनोज सुंदरियाल गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें ऋषिकेश एम्स ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इस दुर्घटना में प्रो. सुंदरियाल के भाई व चालक बाल-बाल बच गए।

बुधवार सुबह ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग पर तोताघाटी के पास सौड़पाणी में ऋषिकेश से आ रही कार के ऊपर अचानक पहाड़ी से बड़ा पत्थर गिर गया। इससे कार की पिछली सीट पर बैठे नरेंद्रनगर राजकीय महाविद्यालय में प्रोफेसर मनोज सुंदरियाल गंभीर रूप से घायल हो गए। कार में उनके साथ उनके भाई अधिवक्ता पंकज सुंदरियाल और चालक भी थे, जो बाल-बाल बच गए।

इस दौरान वहां से गुजर रहे सेना के जवानों ने कटर से कार की छत काटकर प्रोफेसर सुंदरियाल को कार से बाहर निकाला और 108 की मदद से ऋषिकेश एम्स अस्पताल में भर्ती कराया। देवप्रयाग थानाध्यक्ष महिपाल रावत ने बताया कि कार सवार प्रोफेसर मनोज सुंदरियाल को गंभीर चोट आने पर ऋषिकेश रेफर किया गया, जहां देर शाम उनकी मौत हो गई।

-------------------------

चमोली जिले में 39 सड़कें अभी भी बंद

लगातार हो रही बारिश के चलते चमोली जिले में 39 सड़कें अभी भी बंद पड़ी हुई हैं। हालांकि बदरीनाथ हाईवे समेत अन्य राष्ट्रीय राजमार्गों के खुला होने से राहगीरों ने राहत की सांस ली है। जिले में पिछले चार दिनों से बारिश का दौर जारी है। यह बारिश दिन-रात हो रही है। बारिश के चलते नदी नालों का जल स्तर भी बढ़ गया है। हालांकि अलकनंदा, नंदाकिनी व पिंडर नदियों का जल स्तर अभी खतरे के निशान से काफी नीचे हैं। फिर भी लगातार हो रही बारिश को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। नदी किनारे रहने वाले व्यक्तियों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है। जिले में बारिश का सबसे अधिक असर ग्रामीण सड़कों पर पड़ा है। अभी भी 39 ग्रामीण सड़कें बंद पड़ी हुई है। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों की आवाजाही में दिक्कतें हो रही है।

यह भी पढ़ें- मानसून सीजन में जानलेवा साबित हो रहा पहाड़ों का सफर, जिंदगी पर आफत बनकर बरस रहे बूढे पहाड़

chat bot
आपका साथी