श्रीदेव सुमन विवि से जुड़ेंगे 12 लॉ कालेज

जागरण संवाददाता,नई टिहरी : उत्तराखंड श्रीदेव सुमन विवि जल्द ही लॉ की पढ़ाई भी शुरू करने जा रहा है। ज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 May 2018 06:18 PM (IST) Updated:Wed, 30 May 2018 06:18 PM (IST)
श्रीदेव सुमन विवि से जुड़ेंगे 12 लॉ कालेज
श्रीदेव सुमन विवि से जुड़ेंगे 12 लॉ कालेज

जागरण संवाददाता,नई टिहरी : उत्तराखंड श्रीदेव सुमन विवि जल्द ही लॉ की पढ़ाई भी शुरू करने जा रहा है। जल्द ही विवि से 12 लॉ कालेज भी संबद्ध हो जाएंगे। अभी उत्तराखंड तकनीकी विवि से संबद्ध इन कॉलेजों के संबंध में श्रीदेव सुमन विवि ने बीसीआइ को पत्र भेजा है। विवि सूत्रों का कहना है कि जल्द ही वहां से जवाब आते ही संबद्ध की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

श्रीदेव सुमन विवि से अभी तक सरकारी महाविद्यालय, प्राइवेट कॉलेज संबद्ध हैं। लेकिन अभी तक कोई भी लॉ कालेज विवि से संबद्ध नहीं था। जिसके विवि काफी समय से लॉ कालेजों को भी जोड़ने का प्रयास कर रहा था। लेकिन अब विवि से जल्द ही 12 लॉ कालेज जुड़ सकेंगे। पिछले महीने विवि के कुलपति की तरफ से बार काउंसिल ऑफ इंडिया को पत्र भेजकर बताया गया है कि गढ़वाल रीजन में 12 लॉ कालेज तकनीकी विवि ये संबद्ध है। ऐसे में इन कॉलेजों को श्रीदेव सुमन विवि से जोड़ दिया जाएगा। विवि सूत्रों की मानें तो शासन ने भी इस मामले में विवि प्रशासन को हरी झंडी दे दी है। अब जून माह में यह लॉ कालेज विवि से संबद्ध हो जाएंगे। विवि के कुलपति डॉ. यूएस रावत ने बताया कि श्रीदेव सुमन विवि से अभी कोई लॉ कालेज नहीं जुड़ा था। लेकिन अब गढ़वाल मंडल के 12 लॉ कालेज संबद्ध हो जाएंगे।

परिणाम जारी

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय सत्र 2017-18 का एमकॉम द्वितीय वर्ष का संस्थागत एंव व्यक्तिगत परीक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। कुलपति डॉ.यूएस रावत ने बताया विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम देखा जा सकता है। 25 जून तक सभी परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी