देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहित ने कराया मुंडन

उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम बोर्ड के साथ ही केदारपुरी में मास्टर प्लान वापस लेने की मांग को लेकर तीर्थ पुरोहितों ने गुरुवार को केदारनाथ में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:15 AM (IST)
देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहित ने कराया मुंडन
देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहित ने कराया मुंडन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम बोर्ड के साथ ही केदारपुरी में मास्टर प्लान वापस लेने की मांग को लेकर तीर्थ पुरोहितों ने गुरुवार को केदारनाथ में प्रदर्शन किया। जबकि, तीर्थ पुरोहित नवीन बगवाड़ी ने मुंडन कराकर अपना विरोध दर्ज कराया। तीर्थ पुरोहितों ने चेतावनी दी कि मांग पूरी न होने की दशा में वे सामूहिक रूप में मुंडन कराने को बाध्य होंगे। उधर, बीते दो माह से केदारनाथ में धरना दे रहे तीर्थ पुरोहित संतोष तिवारी ने भी मांग पूरी न होने पर समाधि लेने की चेतावनी दी है।

मुंडन व प्रदर्शन के बाद मंदिर परिसर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए केदार सभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला ने कहा कि चारों धाम के तीर्थ पुरोहित देवस्थानम बोर्ड के साथ ही केदारपुरी में मास्टर प्लान वापस लेने की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलित हैं। लेकिन, प्रदेश सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही और तीर्थ पुरोहितों के हक-हकूक खत्म करने पर आमादा है। इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। कहा कि इसी कड़ी में चारों धाम के तीर्थ पुरोहित एकजुट होकर सरकार के निर्णय का विरोध करेंगे।

केदार सभा के अध्यक्ष ने कहा कि यदि तीर्थ पुरोहित संतोष तिवारी ने अपनी घोषणा के अनुरूप समाधि लेने जैसा कदम उठाया तो इसकी पूरी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। इस अवसर पर तीर्थ पुरोहित रोशन तिवारी, गौरव शुक्ला, अमित शुक्ला, तेज प्रकाश तिवारी, अमित शुक्ला, दीपनारायण शुक्ला, राजेश त्रिवेदी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी