Chardham Yatra: पहली बार केदारनाथ दर्शनों को पहुंच चुके नौ लाख श्रद्धालु

केदारनाथ दर्शनों को पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या ने नौ लाख का आंकड़ा पार कर लिया। 24 सितंबर तक नौ लाख 239 यात्री केदारनाथ पहुंच चुके हैं।

By Edited By: Publish:Thu, 26 Sep 2019 03:01 AM (IST) Updated:Thu, 26 Sep 2019 04:30 PM (IST)
Chardham Yatra: पहली बार केदारनाथ दर्शनों को पहुंच चुके नौ लाख श्रद्धालु
Chardham Yatra: पहली बार केदारनाथ दर्शनों को पहुंच चुके नौ लाख श्रद्धालु

रुद्रप्रयाग, जेएनएन। मंगलवार को केदारनाथ दर्शनों को पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या ने नौ लाख का आंकड़ा पार कर लिया। 24 सितंबर तक नौ लाख 239 यात्री केदारनाथ पहुंच चुके हैं। जबकि, अभी धाम के कपाट बंद होने में लगभग एक माह का समय शेष है।

केदारनाथ यात्रा के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब बदरीनाथ धाम की तरह केदारनाथ में भी यात्रियों का सैलाब उमड़ रहा है। इस बार बाबा केदार के दर्शन करने वालों की संख्या लगातार नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। बरसात के बाद मौसम खुलने के साथ ही धाम में एक बार फिर यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। इन दिनों रोजाना चार हजार से अधिक यात्री बाबा के दर्शनों को आ रहे हैं। जबकि, बीते वर्ष पूरे यात्रा सीजन में 7.32 लाख यात्री ही बाबा के दर्शनों को पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: 30 विदेशी पर्यटकों ने किए भगवान आदिबदरी के दर्शन, खूबसूरती के हुए कायल

हालांकि, यह भी तब तक की यात्रियों की सबसे बड़ी संख्या थी। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने उम्मीद जताई कि मौसम खुशनुमा होने के कारण आने वाले दिनों में यात्रियों की आमद बढ़ेगी। कहा कि यात्रियों की संख्या बढ़ने से देश-दुनिया में सुरक्षित यात्रा का संदेश गया है। यह भविष्य के लिए अच्छा संकेत है। बता दें कि बरसात समाप्ति के बाद कपाट बंद होने तक गुजराती व बंगाली यात्री सर्वाधिक संख्या में केदारनाथ धाम पहुंचते हैं।

यह भी पढ़ें: केदारनाथ यात्रा ने किया उत्साहित, बाबा के खजाने में पहुंची इतनी रकम; पढ़िए खबर

chat bot
आपका साथी