एक हफ्ते में शराब बंदी न होने पर जेल भरेगी कांग्रेस

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: ज्वालापुर के मौहल्ला कड़च्छ में चल रही शराब बंदी की मुहिम को

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 07:45 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 07:45 PM (IST)
एक हफ्ते में शराब बंदी न होने पर जेल भरेगी कांग्रेस
एक हफ्ते में शराब बंदी न होने पर जेल भरेगी कांग्रेस

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: ज्वालापुर के मौहल्ला कड़च्छ में चल रही शराब बंदी की मुहिम को कांग्रेस ने समर्थन दिया है। पूर्व विधायक अंबरीश कुमार के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने कड़च्छ में पहुंचकर नशा बंदी के समर्थन में आवाज उठाई। एक हफ्ते के भीतर शराब बंदी न होने पर जेल भरो आंदोलन शुरू करने की चेतावनी भी दी है।

कड़च्छ में सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अंबरीश कुमार ने कहा कि महात्मा गांधी और पंडित मदन मोहन मालवीय ने मिलकर हरिद्वार को मद्य निषेध क्षेत्र घोषित किया था, लेकिन वर्तमान में हरिद्वार के गली मौहल्लों में शराब बिक रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने नगर निगम सीमा के भीतर तक शराब के ठेके खुलवा दिए हैं। जिससे हरिद्वार जैसे तीर्थ की पवित्रता प्रभावित हो रही है। साथ ही, युवा पीढ़ी नशे के गर्त में जा रही है। सभा में यह घोषणा भी की गई कि एक सप्ताह में पूर्ण शराब बंदी नहीं होती है तो कांग्रेसी जेल भरो आंदोलन चलाएंगे। युवा नेता सुनील कुमार ने कहा कि युवा पीढ़ी नशे के भंवर में फंसकर अपराध का रास्ता चुन रही है।

उन्होंने युवाओं से नशा छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि देश वर्तमान और भविष्य युवाओं के कंधों पर टिका है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता बलजीत ¨सह की अध्यक्षता में आयोजित धरना प्रदर्शन में मुरली मनोहर, अर¨वद शर्मा, उपेंद्र कुमार, अमन गर्ग, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष किरण ¨सह, धर्मपाल ठेकेदार, वरुण बालियान, बलराम राठौर, पुनीत राठौर, नरेंद्र कुमार, सोराज ¨सह, बिट्टू कुमार, मंजीत नौटियाल, सोमपाल, आशा देवी, सरिता, संजोगिता, कविता देवी, कला देवी, बबीता, अंजू, अनुराधा, आशा, चमेली आदि ने शराब के खिलाफ आंदोलन की हुंकार भरी।

chat bot
आपका साथी