विद्यालय मार्ग तीन माह से बंद

संवाद सूत्र मदकोट जुलाई माह में भारी बारिश से बंद गोरीपार मार्ग अभी पूरी तरह नहीं खुला है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 10:51 PM (IST) Updated:Sun, 22 Sep 2019 10:51 PM (IST)
विद्यालय मार्ग तीन माह से बंद
विद्यालय मार्ग तीन माह से बंद

संवाद सूत्र, मदकोट : जुलाई माह में भारी बारिश से बंद गोरीपार मार्ग अभी पूरी तरह नहीं खुला है। बसंतकोट से आगे मार्ग की हालत खराब होने से बोथी सहित अन्य गांवों के बच्चे तीन माह से जान हथेली पर रखकर पढ़ने जा रहे हैं।

जुलाई माह में गोरीपार मार्ग बारिश से बाधित हो गया था। इस क्षेत्र में बसंतकोट तक सड़क है इससे आगे का मार्ग बंद है। तीन माह पूरे होने को आ रहे हैं परंतु मार्ग नहीं खोला जा रहा है। गोरीपार क्षेत्र में एकमात्र राजकीय इंटर कालेज उच्छैती है। इस क्षेत्र के गांवों के बच्चे इसी विद्यालय में पढ़ने को जाते हैं। बसंतकोट से आगे बोथी से फाफा होते इंटर कॉलेज तक का मार्ग बुरी तरह क्षतिग्रस्त है। इस मार्ग को ठीक करने की मांग को लेकर कई ग्रामीण प्रदर्शन भी कर चुके हैं। इसके बाद भी मार्ग ठीक नहीं किए जाने से जनता में रोष व्याप्त है ।

इस मार्ग से चार दर्जन से अधिक बच्चे प्रतिदिन विद्यालय जाते हैं। मार्ग की हालत देखते हुए बच्चों के विद्यालय से लौटने के बाद ही अभिभावकों को चैन मिलता है। बीते दिनों इसी क्षेत्र की एक गर्भवती महिला के समय से अस्पताल नहीं पहुंचने से गर्भ में ही शिशु की मौत हो गई थी। इसके बाद भी मार्ग खोलने की पहल नहीं होने से जनता आक्रोशित है। ग्रामीण पंचायत चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों से भी मार्ग को लेकर ही सवाल उठा रहे हैं। युवा समाज सेवी मनोज बोथियाल ने कहा है कि यदि शीघ्र मार्ग नहीं खोला गया तो क्षेत्र की जनता सड़कों पर उतरेगी।

chat bot
आपका साथी