पार्टी की हार के लिए नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष जिम्मेदार : धामी

जागरण संवाददाता पिथौरागढ़ कांग्रेस के फायर ब्रांड विधायक हरीश धामी ने प्रदेश की पांचों स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 May 2019 11:17 PM (IST) Updated:Sat, 25 May 2019 06:29 AM (IST)
पार्टी की हार के लिए नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष जिम्मेदार : धामी
पार्टी की हार के लिए नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष जिम्मेदार : धामी

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: कांग्रेस के फायर ब्रांड विधायक हरीश धामी ने प्रदेश की पांचों सीटों पर पार्टी की हार के लिए नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने अपनी पूरी जिम्मेदारी निभाई परंतु शीर्ष पर बैठे बड़े नेता गुटबाजी को संरक्षण देते रहे। यदि कांग्रेस नहीं सुधरी तो पंचायती चुनाव ही नहीं अपितु 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रदेश में एक सीट पर सिमट सकती है।

धामी ने यह बात शुक्रवार को जिला पंचायत सभागार में पत्रकारों के साथ वार्ता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश और प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कभी भी मुद्दों को लेकर न तो बहस की और न हीं धरातल पर कोई कार्य। पार्टी में गुटबाजी को ही संरक्षण मिलता रहा। हरीश रावत को टिकट नहीं मिले इसके लिए विधायकों के साथ पार्टी उनका हाईकमान से मिलना इस बात का प्रमाण है। नेता प्रतिपक्ष का ओहदा बहुत बड़ा होता है। जिसकी जिम्मेदारी उनके द्वारा कभी नहीं निभाई गई।

धामी ने प्रदेश संगठन को भी हार के लिए जिम्मेदार बताया। कहीं पर भी संगठन नजर नहीं आता है। दो साल हो चुके हैं प्रदेश में सांगठनिक ढांचा तक तैयार नहीं हो सका है। जनता के मु्द्दों को लेकर आज तक संगठन मुखर नजर नहीं आया है। इस चुनाव में कांग्रेस और कार्यकर्ता नहीं हारे बल्कि चुनाव में नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश संगठन हारा है। उन्होंने कहा कि वह खुद विधायक हैं और हार की जिम्मेदारी लेते हैं। धामी ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्र में विकास प्राधिकरण लागू करना अन्याय है। प्रदेश सरकार के इस कानून के खिलाफ अब पिथौरागढ़ जिले से गैर राजनैतिक आंदोलन का आगाज किया जाएगा। अब वह जिले की चारों विस क्षेत्रों की समस्याओं के समाधान के लिए आंदोलन करेंगे।

chat bot
आपका साथी