कैलास यात्रियों को नहीं आएगी कोई समस्या

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ: पुलिस अधीक्षक ने कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग में दस हजार फीट की ऊं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Sep 2018 11:23 PM (IST) Updated:Sat, 08 Sep 2018 11:23 PM (IST)
कैलास यात्रियों को नहीं आएगी कोई समस्या
कैलास यात्रियों को नहीं आएगी कोई समस्या

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ: पुलिस अधीक्षक ने कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग में दस हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित गुंजी थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान कैलास मानसरोवर यात्रा को सम्पन्न कराए जाने के हेतु पुलिस व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यात्रा के दौरान विषम भौगोलिक परिस्थिति में कार्य कर रहे पुलिस जवानों का हौसला बढ़ाया।

पुलिस अधीक्षक आरसी राजगुरु और सीओ शेखर सुयाल वायु सेना के हैलीकॉप्टर से गुंजी पहुंचे। जहां पर उन्होंने इस ऊंचाई पर कार्य कर रहे पुलिस जवानों से भेंट कर उनकी समस्याएं सुनी । उन्होंने जवानों द्वारा विषम परिस्थिति में किए जा रहे कार्यो को सराहनीय बताया। इस मौके पर गुंजी थाने में तैनात जवानों की समस्याएं सुनी और उनकी आवश्यकताओं की जानकारी ली। इस मौके पर उन्होंने जवानों को उनकी समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया। इस मौके पर उन्होंने वायुसेना के अधिकारियों की भी जमकर सराहना की । उन्होंने कहा कि वायु सेना के पायलट जोखिम भरे मौसम में हैलीकॉप्टरों का संचालन कर रहे हैं जो किसी चुनौती से कम नहीं है।

एसपी ने गुंजी भ्रमण के दौरान इस क्षेत्र में उपलब्ध पुलिस की परिसम्पत्ति्तयों की जानकारी ली। गुंजी पुलिस थाने के लिए प्रस्तावित भवन के संबंध में भूमि का निरीक्षण किया । उन्होंने भवन निर्माण के संबंध में इस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। इस दौरान सीमा पर तैनात अन्य सुरक्षा एजेंसियों व स्थानीय ग्रामीणों से भेंट की । सभी से सीमा क्षेत्र में आपसी समन्वय व सहयोग से किए जा रहे कार्यो को अनुकरणीय बताया ।

chat bot
आपका साथी