ांच किमी. सड़क बनाकर भूल गया लोनिवि

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : 14 वर्ष पूर्व स्वीकृत हुई कालसिन कटिया-धारी सड़क अब तक पूरी नहीं ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 11:05 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 11:05 PM (IST)
ांच किमी. सड़क बनाकर भूल गया लोनिवि
ांच किमी. सड़क बनाकर भूल गया लोनिवि

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : 14 वर्ष पूर्व स्वीकृत हुई कालसिन कटिया-धारी सड़क अब तक पूरी नहीं हो पाई है। सात किलोमीटर लंबी इस सड़क में पांच किलोमीटर सड़क बनाने के बाद विभाग शेष दो किमी. सड़क बनाना भूल गया। कई बार मांग करने के बाद भी अधूरी सड़क पूरी नहीं किए जाने से खिन्न क्षेत्रवासियों ने अब न्यायालय की शरण लेने की चेतावनी दी है।

गांव के सामाजिक कार्यकर्ता पुष्कर सिंह बोहरा ने बताया कि कालसिन कटिया से पाभैं डुंगरी तक आने वाले तमाम गांवों को जोड़ने के लिए सात किलोमीटर सड़क वर्ष 2005 में स्वीकृत की गई थी। इसके लिए 1.42 करोड़ की धनराशि स्वीकृत हुई। लोक निर्माण विभाग ने पांच किलोमीटर सड़क का निर्माण तो करा दिया शेष दो किलोमीटर सड़क का कटान नहीं किया। शेष दो किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए ग्रामीण पूर्व में ही अनापत्ति दे चुके हैं, इसके बावजूद सड़क का निर्माण नहीं कराया जा रहा है। अधूरी सड़क का कोई लाभ क्षेत्र के लोगों को नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कई बार विभागीय अधिकारियों के सामने यह मामला रखा जा चुका है, इसके बावजूद विभाग कोई रुचि नहीं ले रहा है। उन्होंने कहा कि शीघ्र सड़क का निर्माण नहीं हुआ तो क्षेत्र के लोग न्यायालय की शरण लेने को बाध्य होंगे।

इधर विभागीय अधिकारियों का कहना है कि दो किलोमीटर सड़क में से एक किलोमीटर हिस्सा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनाया जाएगा। शेष हिस्से को पूर्व में बची धनराशि से पूरा कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी