Pithoragarh News: सल्ला- चिंगरी में दरकी चट्टान, दर्जनों वाहन फंसे, रास्ता बंद होने से कई गांव प्रभावित

नेपाल सीमा को जोड़ने वाली सेल सल्ला-चिंगरी सड़क पर बुधवार को चट्टान दरक गई। चट्टान का मलबा और बोल्डर सड़क पर जमा होने से आवागमन ठप हो गया। पिछले दिनों हुई वर्षा के बाद सड़क पर बार-बार मलबा आ रहा है।

By ramesh garkotiEdited By: Publish:Wed, 05 Oct 2022 10:17 PM (IST) Updated:Thu, 06 Oct 2022 01:54 AM (IST)
Pithoragarh News: सल्ला- चिंगरी में दरकी चट्टान, दर्जनों वाहन फंसे, रास्ता बंद होने से कई गांव प्रभावित
सल्ला चिंगरी सड़क में टूटी पहाड़ी, दर्जनों वाहन फंसे।

पिथौरागढ़, जेएनएन। नेपाल सीमा को जोड़ने वाली सेल सल्ला-चिंगरी सड़क पर बुधवार को चट्टान दरक गई। चट्टान का मलबा और बोल्डर सड़क पर जमा होने से आवागमन ठप हो गया। पिछले दिनों हुई वर्षा के बाद सड़क पर बार-बार मलबा आ रहा है। बुधवार को दिन में 11 बजे कुसाली के पास एक विशाल चट्टान दकर गई। चट्टान से गिरे बोल्डर और मलबा सड़क पर जमा हो गए। जिससे आवागमन ठप हो गया।

इस रूट पर चलने वाली दर्जनों टैक्सियां और निजी वाहन फंस गए। दशहरा मनाने के लिए गांवों को जा रहे सैकड़ों यात्रियों को पैदल यात्रा करनी पड़ी। ग्राम प्रधान राकेश घटाल ने कहा है कि मार्ग बंद हो जाने से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग से अविलंब मार्ग खोले जाने की मांग की है। 

एक माह से नहीं खोली जा सकीं सड़कें 

पिथौरागढ़ के सीमांत जनपद में अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने वाली तीन सड़कें बंद हैं। धारचूला में छिरकिला-जम्कू मोटर मार्ग और डीडीहाट क्षेत्रांतर्गत बैराज-बोगाड़ सड़क भी एक माह से बंद है। डीडीहाट क्षेत्रांतर्गत ही सानदेव-तुरगोली सड़क पिछले एक सप्ताह से बंद है। यह तीनों सड़कें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत आती हैं।

दो दर्जन से अधिक गांव प्रभावित

हालांकि विभाग की ओर से सड़कों को खोलने का कार्य जारी है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि मार्गों में अत्यधिक मलबा व बोल्डर होने से सड़क खोलने के कार्य में दिक्कतें आ रही हैं। अलबत्ता इन सड़कों के बंद होने से दो दर्जन से अधिक गांव प्रभावित हैं। ग्रामीणों को तहसील मुख्यालय से संपर्क कट चुका है। ग्रामीण जान जोखिम में डालकर पैदल आवाजाही करने को मजबूर हैं।

chat bot
आपका साथी