संस्थागत क्वारंटाइन में युवती की मौत

पौड़ी जिले में संस्थागत क्वारंटाइन अवधि में युवती की मौत हो गई। विकासखंड थलीसैंण के मासौं गांव निवासी युवती की क्वारंटाइन अवधि बुधवार को पूरी होनी थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 03:00 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 06:12 AM (IST)
संस्थागत क्वारंटाइन में युवती की मौत
संस्थागत क्वारंटाइन में युवती की मौत

संवाद सहयोगी, पौड़ी: पौड़ी जिले में संस्थागत क्वारंटाइन अवधि में युवती की मौत हो गई। विकासखंड थलीसैंण के मासौं गांव निवासी युवती की क्वारंटाइन अवधि बुधवार को पूरी होनी थी। जिले में क्वारंटाइन अवधि में यह सातवीं मौत है। युवती के स्वजनों को अब होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। युवती का शव जिला अस्पताल लाया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि एहतियात के तौर पर कोरोना सैंपल भी लिया जाएगा।

विकासखंड थलीसैंण के मासौं गांव में 19 मई को दिल्ली से एक परिवार लौटा था, जिसे गांव में ही एक खाली पुराने घर में क्वारंटाइन किया गया था। परिवार में दो बच्चों समेत पांच सदस्य हैं। ग्राम प्रधान दीपा रावत ने बताया कि 23 वर्षीय युवती पूजा देवी की 29 मई को नहाने के बाद अचानक तबीयत खराब हो गई थी। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूजा का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाएं दी थी। लेकिन, मंगलवार रात उसकी तबीयत फिर बिगड़ने लगी और रात पौने 12 बजे उसकी मौत हो गई। प्रधान दीपा देवी ने बताया कि पूरे परिवार की क्वारंटाइन अवधि बुधवार को पूरी होनी थी। परिवार क्वारंटाइन अवधि पूरी कर घर जाने की तैयारी में जुटा था। पूजा की शादी भी डेढ़ वर्ष पूर्व हुई थी, ऐसे में पूरा परिवार सदमे में है। एसीएमओ डॉ. रमेश कुंवर ने बताया कि गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई है। स्वजनों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। युवती के शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल लाया जा रहा है। डॉ. कुंवर ने बताया कि एहतियात के तौर पर कोराना सैंपल लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी