कोटद्वार में बवाल, पथराव, लाठीचार्ज, कई घायल

बीती रात लकड़ीपड़ाव क्षेत्र में मामूली बात को लेकर उपजे विवाद से बवाल हो गया। इस दौरान एक समुदाय के लोगों ने तोड़फोड़ की और पुलिस पर पथराव किया। इस कारण पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिससे भाजपा के प्रदेश उपाध्‍यक्ष समेत कई लोग घायल हो गए।

By sunil negiEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2015 11:24 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2015 09:17 PM (IST)
कोटद्वार में बवाल, पथराव, लाठीचार्ज, कई घायल

कोटद्वार (पौड़ी गढ़वाल)। बीती रात लकड़ीपड़ाव क्षेत्र में मामूली बात को लेकर उपजे विवाद से बवाल हो गया। इस दौरान एक समुदाय के लोगों ने तोड़फोड़ की और पुलिस पर पथराव किया। इस कारण पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिससे भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष समेत कई लोग घायल हो गए। तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुसिल फोर्स तैनात कर दिया गया है। इसकी आंच कोटद्वार से 15 किमी दूर दुगड्डा कस्बे तक पहुंच गई। वहां लोगों ने विरोध स्वरूप बाजार बंद करा दिए हैं। वहीं, सीएम हरीश रावत ने कहा कि घटना को पूरी गंभीरता से लिया जा रहा है।
बीती रात लकड़ीपड़ाव क्षेत्र से एक ट्रेक्टर ट्राली गुजर रही थी। इस दौरान ट्राली से एक पत्थर कीचड़ में गिरा। इससे कीचड़ उछलकर एक व्यक्ति पर जा गिरा। इससे विवाद इतना बढ़ गया कि दो समुदाय के लोग आपस में उलझ पड़े। बात मारपीट तक जा पहुंची।

इसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके विरोध में एक समुदाय के करीब 250 लोग कोतवाली पहुंचे और मुकदमा दर्ज करने व आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोतवाली का घेराव करने लगे। पुलिस ने आज तड़के तीन बजे रिपोर्ट दर्ज की। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि कई फरार बताए जा रहे है।

वहीं, आज सुबह अन्य लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोग झंडाचौका पर प्रदर्शन करने लगे। साथ ही भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र रावत के नेतृत्व स्थानीय लोग और व्यापारी नजीबाबाद चौक स्थित सब्जीमंडी पहुंचे और तोड़फोड़ करने लगे। इस दौरान पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर उनको खड़ेड़ा। उधर, लकड़ीपड़ाव में आरोपियों को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर कुछ लोगों ने पथराव किया।

इससे पुलिस की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई। इस कारण पुलिस को लाठीचार्ज कराना पड़ा। इसमें कई लोग घायल हो गए। बवाल देखते हुए एसपी हरिद्वार और पौड़ी और डीएम मौके पर पहुंच गए हैं। साथ ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। इस संबंध में एसडीएम गोपल राम बिनवाल ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से शांति बनाने की अपील की है। पुलिस ने वहां धारा 144 लगा दी है।
पढ़ें:-युवती की लाचारी पर निजाम की 'बेशर्मी'

chat bot
आपका साथी