वन मंत्री के न आने पर फूटा कर्मियों का गुस्सा

जागरण संवाददाता पौड़ी उत्तराखंड जनरल ओबीसी कर्मचारियों का गुस्सा शनिवार को वन मंत्री डा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Mar 2020 05:07 PM (IST) Updated:Sat, 07 Mar 2020 05:07 PM (IST)
वन मंत्री के न आने पर फूटा कर्मियों का गुस्सा
वन मंत्री के न आने पर फूटा कर्मियों का गुस्सा

जागरण संवाददाता, पौड़ी: उत्तराखंड जनरल ओबीसी कर्मचारियों का गुस्सा शनिवार को वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत पर फूट पड़ा। इंतजार में खड़े कर्मचारियों को जब पता लगा कि वन मंत्री पौड़ी से न होकर बीच के मार्ग से कोटद्वार की ओर निकल गए तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। उधर शुक्रवार की रात विकास भवन में काम कर रहे एक कर्मचारी पर हड़ताली कमियों ने कंडोली लगाई गई।

जनरल ओबीसी कर्मचारी अन्य दिनों की तरह ही पदोन्नति में आरक्षण समाप्त किए जाने की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर रामलीला मैदान में धरने पर बैठे हुए थे। इस दौरान उन्हें दोपहर में भनक लगी कि वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत श्रीनगर से पौड़ी होते हुए कोटद्वार निकल रहे हैं। फिर क्या, धरने पर बैठे दर्जनों की तादाद में कर्मचारी बस स्टेशन पर उनका घेराव करने के लिए पहुंच गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया। बाद में करीब एक घंटे की इंतजारी के बाद भी जब वन मंत्री नहीं पहुंचे। पता चला कि मंत्री डा. रावत श्रीनगर-पौड़ी के बीच वाले मार्ग से ही कोटद्वार की ओर निकल पड़े। इससे खफा होकर कर्मचारियों ने वन मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। तो एक टीम उनको ढूंढने श्रीनगर मार्ग की ओर भी निकल पड़ी। एसोसिएशन के अध्यक्ष सोहन सिंह रावत, मुख्य संयोजक सीताराम पोखरियाल ने कहा कि वन मंत्री ने कर्मचारियों की बात सुनने के बजाए मार्ग ही बदल दिया जो दुर्भाग्य पूर्ण है। इस मौके पर जयदीप रावत, प्रेम चंद्र ध्यानी, जसवाल रावत, राजपाल बिष्ट, मनोज काला, प्रजापति कुकरेती, दीपक कोठारी, सुनील लखेड़ा, प्रदीप जुयाल, कुलदीप रावत, जीतपाल, दीपक नेगी, भानु किमोठी, प्रदीप सजवाण आदि शामिल थे।

महिलाओं को किया सम्मानित:

मुख्यालय में दिन भर हो रही बारिश और ठंड के बाद भी जनरल ओबीसी कर्मचारी पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे रहे। इस दौरान बारिश के बाद भी आंदोलन में महिला कर्मचारियों की भागीदारी को देखते हुए एसोसिएशन की ओर से उनका स्वागत भी किया गया। एसोसिएशन के प्रांतीय महासचिव वीरेंद्र गुसार्इं ने भी सभा को संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी