परिसीमन कार्य में शिक्षकों की ड्यूटी लगाना गलत

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: नगर पालिका परिसीमन कार्य में शिक्षकों की ड्यूटी लगाने का राजकीय शिक्षक संघ न

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jan 2018 06:42 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jan 2018 06:42 PM (IST)
परिसीमन कार्य में शिक्षकों 
की ड्यूटी लगाना गलत
परिसीमन कार्य में शिक्षकों की ड्यूटी लगाना गलत

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: नगर पालिका परिसीमन कार्य में शिक्षकों की ड्यूटी लगाने का राजकीय शिक्षक संघ ने विरोध किया है। कहा कि शिक्षकों को अन्य कार्य सौंपने से पढ़ाई व्यवस्था प्रभावित होती है। एक ओर प्रदेश सरकार शिक्षकों पर बेहतर शिक्षा कार्य का दबाव बना रही है। वहीं, दूसरी और शिक्षकों से अन्य कार्य भी करवा रही है। सरकार की इस कार्यप्रणाली से राजकीय शिक्षक संघ में रोष व्याप्त है।

बुधवार को आयोजित बैठक में राजकीय शिक्षक संघ के जिलामंत्री मनमोहन ¨सह चौहान ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद भी शिक्षकों को अन्य कार्य दिए जा रहे हैं। कहा कि छात्रों की बार्ड परीक्षा मार्च माह में होनी है। शिक्षकों को अन्य कार्य देने से पढ़ाई व्यवस्था प्रभावित होगी। सरकार न तो विद्यालयों की हालत सुधार रही है और न ही शिक्षकों के कार्यो को लेकर लेकर कोई योजना बना रही है। बताया कि शासन-प्रशासन की ओर से कुछ शिक्षकों को नगर पालिका परिसीमन कार्य की जिम्मेदारी दी गई है, जिसका राजकीय शिक्षक संघ विरोध करता है।

इस मौके पर राजेंद्र भंडारी, रतन ¨सह, आशीष खर्कवाल, धीरेंद्र रावत, विनोद पंत, संदीप बिष्ट, सुरेंद्र रावत, अवतार ¨सह, र¨वद्र ¨सह रावत, मुकेश रावत, देवेंद्र राजपूत आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी