सोलर प्लांट नहीं कर रहा ठीक ढंग से कार्य

संवाद सहयोगी पौड़ी शहर क्षेत्र के एक व्यक्ति ने उरेडा विभाग की ओर से लगाए सोलर प्लांट क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 08:08 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 06:10 AM (IST)
सोलर प्लांट नहीं कर रहा ठीक ढंग से कार्य
सोलर प्लांट नहीं कर रहा ठीक ढंग से कार्य

संवाद सहयोगी, पौड़ी : शहर क्षेत्र के एक व्यक्ति ने उरेडा विभाग की ओर से लगाए सोलर प्लांट के ठीक ढंग से कार्य न करने की शिकायत की है। शिकायतकर्ता का कहना है कि सोलर प्लांट के ठीक ढंग से कार्य न करने के कारण आíथक नुकसान हो रहा है। वहीं उरेडा के अधिकारियों का कहना है कि संबंधित फर्म को प्लांट ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं। प्लांट जल्द ठीक कर लिया जाएगा।

श्रीनगर रोड निवासी प्रदीप असवाल ने बताया कि उन्होंने साल 2017 में उरेडा विभाग पौड़ी द्वारा अधिकृत फर्म के माध्यम से चार किलोवाट क्षमता का सोलर पावर प्लांट लगाया था। प्लांट लगाते समय उक्त फर्म ने संयत्र स्थापना व विद्युत उत्पादन से संबंधित सभी प्रकार की कमियां दूर करने के लिए पांच साल की वारंटी दी थी। लेकिन, प्लांट स्थापना के समय से ही अधिकतर खराब रहता है। उन्होंने संबंधित फर्म और विभाग पर सहयोग नहीं करने का आरोप भी लगाया है। कहा कि प्लांट स्थापित करने के ढाई साल बाद भी विद्युत उत्पादन बहुत कम होता है। जिससे आíथक हानि के साथ ही मानसिक परेशानी भी हो रही है। उन्होंने जल्द ही उरेडा विभाग से समस्या के हल की मांग की है।

इधर, वरिष्ठ परियोजना अधिकारी उरेडा शिव सिंह मेहरा ने बताया कि संबंधित फर्म को उक्त सोलर प्लांट जल्द ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही समस्या के हल को लेकर मुख्यालय को भी पत्र भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी