छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम

संवाद सूत्र, पाटीसैंण: पोखड़ा ब्लॉक के दो-दिवसीय पोखड़ा महोत्सव का प्रदेश के शिक्षा मंत्री अर¨वद पांड

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jan 2019 07:15 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jan 2019 07:15 PM (IST)
छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुत  किए सांस्कृतिक कार्यक्रम
छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम

संवाद सूत्र, पाटीसैंण: पोखड़ा ब्लॉक के दो-दिवसीय पोखड़ा महोत्सव का प्रदेश के शिक्षा मंत्री अर¨वद पांडे ने शुभारंभ किया। महोत्सव के शुभारंभ पर जहां छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी, वहीं शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहे शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया।

राइंका पोखड़ा के खेल मैदान में आयोजित समारोह में शिक्षा मंत्री अर¨वद पांडे ने कहा कि विद्यार्थियों को कभी भी हताश नहीं होना चाहिए। उन्हें मेहनत कर पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम जैसा वैज्ञानिक बनना चाहिए। हमारे लक्ष्य मजबूत रहेंगे, तो समाज भी मजबूत रहेगा। उन्होंने कहा कि एनसीआरटी की पुस्तकें बार-बार नहीं बदली जाएंगी। आचार संहिता लगने से पूर्व विद्यालय में रिक्त पदों को भर दिया जाएगा।

कार्यक्रम में जनपद पौड़ी के 15 विकासखंडों के तीन-तीन अध्यापकों को डीईओ कुंवर ¨सह रावत ने सम्मानित किया। कुछ शिक्षकों के नाम सूची में शामिल नहीं होने पर उन्हें मायूस लौटना पड़ा। शिक्षकों की ओर से शिक्षक अनिल बिष्ट ने इस मुद्दे पर शिक्षा मंत्री व अधिकारियों के समक्ष नाराजगी भी जताई। पोखड़ा ब्लॉक प्रमुख सुरेंद्र ¨सह रावत की अध्यक्षता व हरेंद्र ¨सह के संचालन में हुए महोत्सव में राजपाल बिष्ट, पुष्कर जोशी, पदमेंद्र ¨सह बिष्ट, कवेंद्र इष्टवाल, प्रवेश सुंदरियाल, धीरेंद्र ¨सह, प्रदीप ¨सह रावत व सुशील नैथानी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी