ग्रामीणों ने अतिरिक्त बसें संचालित करने की उठाई मांग

संवाद सूत्र, धुमाकोट : धुमाकोट-पीपली-भौन मोटर मार्ग पर यातायात में हो रही परेशानी को लेक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Jul 2018 05:54 PM (IST) Updated:Tue, 17 Jul 2018 05:54 PM (IST)
ग्रामीणों ने अतिरिक्त बसें  संचालित करने की उठाई मांग
ग्रामीणों ने अतिरिक्त बसें संचालित करने की उठाई मांग

संवाद सूत्र, धुमाकोट : धुमाकोट-पीपली-भौन मोटर मार्ग पर यातायात में हो रही परेशानी को लेकर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। जिसमें रोडवेज सहित तीन अतिरिक्त बसों के संचालन की मांग की है।

ज्ञापन में ग्रामीणों का कहना है कि सुबह नौ बजे के बाद भौन से धुमाकोट आने के लिए वर्तमान में कोई भी बस संचालित नहीं हो रही है। जबकि यह मार्ग 30 गांवों को तहसील व ब्लॉक मुख्यालय से जोड़ने वाला अकेला मोटर मार्ग है। ग्रामीणों को स्वास्थ्य केंद्र, बैंक, डाकखाना सहित दैनिक आवश्यक सामान के लिए प्रतिदिन धुमाकोट आना पड़ता है। कहा कि पूर्व से इस मार्ग पर 20-30 सीटर बसों का संचालन हो रहा है। ज्ञापन में कहा गया है कि इस मार्ग पर एक जुलाई को हुए भीषण बस हादसे के उपरांत हुई प्रशासन की सख्ताई के कारण बस संचालक वाहनों में एक भी अतिरिक्त यात्री को नहीं ले जा रहे हैं।

मोटर मार्ग पर भौन-धुमाकोट के मध्य देवलधर, चिनवाड़ी, पीपली, क्वीन, बाडागाड, सिमटंडा, पीपलधार व डुडेरा आदि यात्री शेडों में बस का इंतजार कर रहे यात्रियों को बस में सीट न मिलने के कारण करीब 10 किमी की दूरी धुमाकोट तक पैदल ही नापनी पड़ती है। जिससे मोटर मार्ग पर निवास कर रही लगभग 12 हजार जनसंख्या को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि मार्ग पर चार-पांच जीप का संचालन भी हो रहा है। लेकिन वह नाकाफी है। जिसके चलते ग्रामीणों में प्रदेश सरकार के प्रति रोष व्याप्त है। ज्ञापन में जिपंस बबली बिष्ट, क्षेपंस सतीश ध्यानी, ग्राम प्रधान सुशीला देवी, ललित पटवाल, रेखा देवी, महिपाल ¨सह, चमन ¨सह बिष्ट, लक्ष्मी देवी, शारदा देवी, सूरजपाल आदि ग्रामीणों के हस्ताक्षर है।

chat bot
आपका साथी