Coronavirus: कोटद्वार में पांच लोग हुए डिस्चार्ज, मासूम सहित तीन में संक्रमण

कोटद्वार के मोहल्ला गोविंदनगर में एक ही परिवार के कोरोना संक्रमित पांच मरीजों को कलालघाटी स्थित कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई।

By Edited By: Publish:Wed, 24 Jun 2020 09:56 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 11:44 AM (IST)
Coronavirus: कोटद्वार में पांच लोग हुए डिस्चार्ज, मासूम सहित तीन में संक्रमण
Coronavirus: कोटद्वार में पांच लोग हुए डिस्चार्ज, मासूम सहित तीन में संक्रमण

कोटद्वार, जेएनएन। कोटद्वार के मोहल्ला गोविंदनगर में एक ही परिवार के कोरोना संक्रमित पांच मरीजों को कलालघाटी स्थित कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया। सीएमओ डॉ. मनोज कुमार बहुखंडी सहित अन्य चिकित्सा स्टाफ ने पुष्पवर्षा कर इन्हें घर को रवाना किया। डिस्चार्ज किए गए परिवार के सदस्यों में 77 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल हैं। इधर, क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले आए।

मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ. मनोज कुमार बहुखंडी व बेस चिकित्सालय के प्रमुख अधीक्षक डॉ. वीसी काला कलालघाटी के कोविड केयर सेंटर पहुंचे। साथ ही गोविंदनगर निवासी पांच मरीजों को पुष्प वर्षा कर डिस्चार्ज किया। अब ये लोग अगले 14 दिन होम क्वारंटाइन रहेंगे। इसके बाद डॉ. बहुखंडी ने क्षेत्र में बनाए गए कोविड केयर सेंटरों के साथ ही बेस चिकित्सालय में बनाए गए कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। 

बताया कि कोविड केयर सेंटरों में 90 बेड लगाए गए हैं, जिनमें कोरोना संक्रमित मरीजों को और 34 बेड पर सामान्य लक्षणों वाले मरीज रखे जाएंगे। इस मौके पर डॉ. सुनील शर्मा, प्रबंधक बीएस रावत, फार्मेसिस्ट राकेश मिश्र सहित अन्य मौजूद रहे। 

इधर, झंडीचौड़ क्षेत्र के दो युवाओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें एक दिल्ली से लौटा था, जबकि दूसरा देहरादून से वापस आया था। दोनों कोविड केयर सेंटर में भर्ती हैं। डाडामंडी क्षेत्र में एक मासूम में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मासूम परिवारजनों के साथ दिल्ली से लौटी है। स्वजनों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि मासूम में कोरोना की पुष्टि हुई।

सभी 20 स्वास्थ्य कर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव, राहत

टिहरी जिला अस्पताल के बीस स्वास्थ्य कर्मचारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिससे जिला अस्पताल प्रशासन और स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है। पिछले दिनों जिला अस्पताल को सील करने की अफवाह फैलने के बाद स्थानीय लोगों में काफी डर था। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: 24 घंटे में छह लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, तीन मृतकों की रिपोर्ट पॉजीटिव

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. अमित राय ने बताया कि जिला अस्पताल को सील करने की अफवाह कुछ दिन पहले फैली थी, लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है। जिला अस्पताल के बीस स्वास्थ्य कर्मचारियों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे। सभी कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अस्पताल में सामान्य दिनों की तरह मरीज उपचार के लिए आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: चिकित्सा अधीक्षक समेत चार कर्मियों के भेजे सैंपल Dehradun News

chat bot
आपका साथी