कांग्रेसी-भाजपाइयों पर जमकर भांजी लाठियां

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: आखिर वही हुआ, जिसका अंदेशा था। बीती रात भाबर क्षेत्र की ग्रामसभा लोकमणिपु

By Edited By: Publish:Wed, 15 Feb 2017 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 15 Feb 2017 01:00 AM (IST)
कांग्रेसी-भाजपाइयों पर जमकर भांजी लाठियां
कांग्रेसी-भाजपाइयों पर जमकर भांजी लाठियां

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: आखिर वही हुआ, जिसका अंदेशा था। बीती रात भाबर क्षेत्र की ग्रामसभा लोकमणिपुर के तोकग्राम शीतलपुर में भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने बल प्रयोग कर दोनों पक्षों को तितर-बितर किया। बाद में दोनों दलों के प्रत्याशी समर्थकों के साथ कोतवाली पहुंचे, जहां समर्थकों ने जमकर हंगामा काटा। ऐसे में अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों को बल प्रयोग कर उन्हें बाहर खदेड़ना पड़ा। देर रात दोनों पक्षों की ओर से दी गई तहरीरों के आधार पर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया।

बीती रात करीब साढ़े दस बजे ग्राम शीतलपुर में दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों में विवाद हो गया और फिर दोनों पक्षों में जमकर लात-घूंसे चले। इस दौरान भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष धीरेंद्र चौहान की कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा। इसके बाद दोनों पक्ष कोतवाली आ पहुंचे और एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। एक बार फिर स्थिति ऐसी आ गई कि दोनों पक्ष कोतवाली में ही भिड़ने लगे। मौके पर मौजूद दोनों दलों के प्रत्याशियों ने जैसे-तैसे बीच बचाव किया।

इस बीच कोतवाली में हंगामे की सूचना पर एएसपी सरिता डोबाल, सीओ जेआर जोशी व कोतवाल उत्तम ¨सह जिमिवाल ने भी दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन, कोई मानने को तैयार नहीं हुआ। नतीजा, हालात काबू से बाहर होते अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों ने लाठियां भांजकर दोनों पक्षों को कोतवाली से बाहर खदेड़ा। लाठीचार्ज में घायल 14 लोगों का चिकित्सालय में मेडिकल हुआ। उधर, मध्य रात्रि कोतवाली में पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र ¨सह नेगी ने पुलिस पर दबाव में कार्य करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में सांकेतिक धरना दिया। वे अपने समर्थकों पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

हरक ने लगाया जानलेवा हमले का आरोप

-----------------

भाजपा प्रत्याशी हरक ¨सह रावत की ओर से दी गई तहरीर में कहा गया है कि बीती रात करीब 11 बजे लूथापुर निवासी दीपक गौड़ के आवास से लौटते वक्त कांग्रेस से जुड़े एक प्रधानपति सहित दर्जनभर लोगों ने उन पर जानलेवा हमले का प्रयास किया। आरोप है कि इन लोगों ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष धीरेंद्र चौहान समेत महिला कार्यकर्ताओं से भी बदसलूकी की। साथ ही जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर अपमानित किया। तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है।

कांग्रेस का दहशत फैलाने का आरोप

--------------

कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र ¨सह नेगी की ओर से दी गई तहरीर में कहा गया है कि बीती रात भाजपा प्रत्याशी सहित करीब दो दर्जन लोगों ने शीतलपुर गांव में ग्रामीणों से मारपीट करने के साथ कनपटी पर बंदूक रख जान से मारने की धमकी भी दी। तहरीर में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए उक्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया है।

-------------

पुलिस की ओर से भी मामला

बीती रात हुए बवाल के बाद कोतवाली पुलिस ने भी दोनों राजनीतिक दलों के करीब दो सौ लोगों के खिलाफ बलवा सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। एएसपी सरिता डोबाल ने बताया कि कानून से खिलवाड़ किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी