नदी होगी डायवर्ट, स्थायी बनेगा पिलर

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोटद्वार-नजीबाबाद रेल ट्रैक पर सुखरो नदी में बने रेल पुल के शनिवार सुबह धराश

By Edited By: Publish:Mon, 25 Jul 2016 01:00 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jul 2016 01:00 AM (IST)
नदी होगी डायवर्ट, स्थायी बनेगा पिलर

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोटद्वार-नजीबाबाद रेल ट्रैक पर सुखरो नदी में बने रेल पुल के शनिवार सुबह धराशायी हुए पिलर के स्थान पर नया पिलर लगाने की तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। पिलर लगाने से पहले महकमे के अधिकारी सुखरो नदी की दिशा बदलने के प्रयास में जुटे हैं। रविवार को विभागीय अधिकारियों की देखरेख में नदी का बहाव शिफ्ट करने के लिए नदी में तटबंध बनाए गए।

शनिवार सुबह पौने पांच बजे गढ़वाल सीमा से सटे जनपद बिजनौर के अंतर्गत सुखरो नदी पर बने रेल पुल का एक पिलर धराशायी हो गया। नतीजा, कोटद्वार-नजीबाबाद के मध्य तमाम रेल सेवाएं बंद कर दी गई। पिलर के धराशायी होते ही महकमे में हड़कंप मच गया। आननफानन मंडलीय रेल प्रबंधक प्रमोद कुमार के साथ तमाम अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच गई। मंडलीय रेल प्रबंधक ने अधिकारियों को जल्द से जल्द नया पिलर बनाने के निर्देश दे दिए।

डीआरएम के आदेश के बाद रविवार को रेल अधिकारियों के दिशा-निर्देशन में श्रमिक कार्य में जुट गए। वरिष्ठ मंडलीय अभियंता एपी गौतम ने बताया कि पुल की सुरक्षा के लिए पत्थर व पे¨चग का कार्य शुरु करवा दिया गया है। सुखरो नदी में पानी का फ्लो कम होने अथवा पानी को डायवर्ट कर स्थायी पिलर का निर्माण भी कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि नजीबाबाद-कोटद्वार के मध्य चलने वाली रेल सेवाओं को अग्रिम आदेशों तक के लिए रद किया गया है।

chat bot
आपका साथी