डीएफओ दफ्तर में अनशन पर बैठे सेवानिवृत्त रेंजर

संवाद सहयोगी, पौड़ी: अपने कार्यकाल में कराए गए कामों का भुगतान न होने से नाराज वन विभाग के पूर्व वन क

By Edited By: Publish:Sun, 26 Apr 2015 04:34 PM (IST) Updated:Sun, 26 Apr 2015 04:34 PM (IST)
डीएफओ दफ्तर में अनशन  पर बैठे सेवानिवृत्त रेंजर

संवाद सहयोगी, पौड़ी: अपने कार्यकाल में कराए गए कामों का भुगतान न होने से नाराज वन विभाग के पूर्व वन क्षेत्राधिकारी ने प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय में अनशन शुरू कर दिया है। कहा कि तमाम प्रयासों के बाद भी कार्यो का भुगतान उसे नहीं मिला है। अब अनशन ही एकमात्र चारा है।

प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय में अनशन पर बैठे सेवानिवृत्त वन क्षेत्राधिकारी आरपी खर्कवाल ने बताया कि वर्ष 2013 में उसने वन विभाग में रहते हुए वनीकरण संबंधी कार्य कराए, जिसका 2.66 लाख का भुगतान किया जाना है। विभाग से भुगतान में बिलंब होने पर उन्होंने कार्य पर लगे मजदूरों व अन्य व्यवस्थाओं का भुगतान स्वयं ही किया। इसी वर्ष नवंबर माह में वह सेवानिवृत्त हो गए, ऐसे में उन्हें वनीकरण संबंधी कार्यो के बिलों का भुगतान हीं हो पाया है। उन्होंने बताया कि प्रभागीय वनाधिकारी से लेकर विभाग के उच्च अधिकारियों तक उन्होंने भुगतान कराने की गुहार लगा दी है। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। मजबूरन उन्हें आमरण अनशन जैसे कदम उठाने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है, जबकि काम की गुणवत्ता जांच भी संतोषजनक है।

इस संदर्भ में पूछे जाने पर प्रभागीय वनाधिकारी राजमणि पांडे ने बताया कि अनशन कर रहे वन क्षेत्राधिकारी द्वारा विभाग को दिए गए वैध बिलों का भुगतान संबंधित पार्टी को कर दिया गया है। उनका किसी प्रकार भुगतान अब विभाग पर शेष नहीं है।

chat bot
आपका साथी