पूरी नहीं हुई दहेज की मांग तो नवविवाहिता को घर से निकाला

बार-बार दहेज की मांग करने के बाद जब बाइक की मांग पूरी नहीं हुई तो ससुराल वालों ने नवविवाहिता को घर से निकाल दिया। नवविवाहिता ने महिला ऐच्छिक ब्यूरो की काउंसिलिंग का सहारा लिया।

By Thakur singh negi Edited By: Publish:Sun, 29 Nov 2015 11:02 AM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2015 01:16 PM (IST)
पूरी नहीं हुई दहेज की मांग तो नवविवाहिता को घर से निकाला

हल्द्वानी। बार-बार दहेज की मांग करने के बाद जब बाइक की मांग पूरी नहीं हुई तो ससुराल वालों ने नवविवाहिता को घर से निकाल दिया। नवविवाहिता ने महिला ऐच्छिक ब्यूरो की काउंसिलिंग का सहारा लिया। लेकिन, नोटिस भेजने के बावजूद ससुराल पक्ष से कोई नहीं पहुंचा। इस पर पुलिस ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
थानाध्यक्ष बनभूलपुरा नीरज भाकुनी ने बताया कि लाइन नंबर-9 आजादनगर निवासी जरीना का निकाह इसी वर्ष 15 मार्च को बढ़ई वाली गली, मुरादाबाद निवासी सरफराज के साथ हुआ था। जरीना का आरोप है कि निकाह के बाद ही ससुराल वाले बाइक व पांच लाख रुपये की डिमांड कर उसका उत्पीड़न करने लगे।
बताया कि डिमांड पूरी न करने पर उसे घर से बाहर निकाल दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि जरीना की शिकायत पर मामला महिला ऐच्छिक ब्यूरो के पास भेजा गया, लेकिन सरफराज पक्ष की ओर से कोई हाजिर नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि जरीना की तहरीर पर पति समेत ससुर, देवर, ननद व सास के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
पढ़ें-महिला ने ही कराया महिला का दुष्कर्म, जानने को पढ़ें

chat bot
आपका साथी