यूटीइटी के आवेदनों में गलतियों की भरमार, हजारों का निरस्‍त हो सकता है आवेदन

8188 अभ्यर्थियों ने उत्तराखंड अध्यापक पात्रता परीक्षा टीईटी के आवेदन पत्रों में कई गलतियां की हैं। यदि गलतियां नहीं सुधारीं तो उनके आवेदन रद हो जाएंगे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 02 Nov 2018 07:20 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 09:51 AM (IST)
यूटीइटी के आवेदनों में गलतियों की भरमार, हजारों का निरस्‍त हो सकता है आवेदन
यूटीइटी के आवेदनों में गलतियों की भरमार, हजारों का निरस्‍त हो सकता है आवेदन

रामनगर (नैनीताल) : शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे 8188 अभ्यर्थियों ने उत्तराखंड अध्यापक पात्रता परीक्षा टीईटी के आवेदन पत्रों में कई गलतियां की हैं। यदि गलतियां नहीं सुधारीं गईं तो आवेदन रद कर दिए जाएंगे। हालांकि गलती सुधारने के लिए परिषद ने 12 दिन का समय दिया है।

प्राथमिक और जूनियर शिक्षक बनने के लिए टीईटी प्रथम व द्वितीय की परीक्षा दिसंबर माह में होनी है। परीक्षा का जिम्मा उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद को सौंपा गया है। अक्टूबर माह में अभ्यर्थियों ने खरीदकर भरे थे। आवेदन ओएमआर शीट में भरे गए थे। इन आवेदन पत्रों की परिषद द्वारा स्केनिंग कराई गई तो 8188 आवेदन में खामियां पाई गई है। आवेदनों में गलत कास्ट भरने, क्वालिफिकेशन गलत भरने, फोटो नहीं होने, दूसरी श्रेणी के कम शुल्क वाले आवेदन पत्र भरने, प्रथम या द्वितीय परीक्षा की जानकारी स्पष्ट नहीं होने की खामियां मिली है।

परिषद ने ऐसे अभ्यर्थियों को 14 नवंबर तक समय दिया है। ऐसे आवेदनों की सूची परिषद ने विभागीय वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.यूबीएसई.यूके.जीओवी.इन में विभागीय परीक्षा टीईटी पर अपलोड कर दी है। अभ्यर्थी अपना नाम देखकर उनके सम्मुख जो भी गलती है, उसे सुधारने के लिए ओएमआर नंबर डालकर अपना प्रत्यावेदन परिषद के समक्ष जमा करेंगे। परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त होने वाले प्रत्यावेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। उन्हें निरस्त कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : मां का सपना 13 साल की उन्नति ने किया पूरा, बैठेंगी केबीसी की हॉट सीट पर

chat bot
आपका साथी