coronavirus : बाहरी राज्यों से आए लोगों को लौटाया, राज्‍य से आने वालों को शेल्टर हाउस में भेजा जाएगा

ऊधमसिंहनगर जिला प्रशासन के आदेश पर काशीपुर की पैगा चौकी व सूर्या चौकी स्थित उत्तराखंड बार्डर पर आए बाहरी राज्य के लोगों कोलौटा दिया गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 31 Mar 2020 04:13 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 04:13 PM (IST)
coronavirus : बाहरी राज्यों से आए लोगों को लौटाया, राज्‍य से आने वालों को शेल्टर हाउस में भेजा जाएगा
coronavirus : बाहरी राज्यों से आए लोगों को लौटाया, राज्‍य से आने वालों को शेल्टर हाउस में भेजा जाएगा

काशीपुर, जेएनएन : कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर उत्तराखंड सरकार ने सख्त रवैया अपनाया है। जिला प्रशासन के आदेश पर काशीपुर की पैगा चौकी व सूर्या चौकी स्थित उत्तराखंड बार्डर पर आए बाहरी राज्य के लोगों कोलौटा दिया गया। वहीं राज्य के लोगों को क्वारटाइंन में भेज दिया है। जिला प्रशासन कोरोनो को लेकर इतना ज्यादा गंभीर है कि उसने उत्तराखंड के अन्य जिलों से आने वाले लोगों को भी शेल्टर हाउस में भेजने का निर्णय लिया है।

काेरोना वायरस के संक्रमण को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा किए गए लाक डाउन के दौरान तमाम लोग नियमों का उल्लंघन करते देखे गए। सरकार के समझाने के बाद भी लोग फिजीकल डिस्टेंस नहीं रख रहे हैं। जिससे काेरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। इस दौरान पिछले 48 घंटें में देश के अन्य राज्यों में कोरोना के केस के लगातार बढ़ने व मृतकों की संख्या में इजाफा होने से उत्तराखंड सरकार ने राज्य की बार्डर सील करने का निर्णय लिया है। काशीपुर के कुंडा थाना क्षेत्र की सूर्या चौकी क्षेत्र में उप्र के ठाकुरद्वारा की सीमा लगती है वहीं आइटीआइ थाने की पैगा चौकी क्षेत्र में उप्र के भगतपुर थाने की नेपा चौकी की सीमा लगती है। आइटीआइ एसओ कुलदीप सिंह अधिकारी, पैगा चौकी प्रभारी मनोज देव मय पुलिस फोर्स के मंगलवार की तड़के बार्डर पहुंचे और बाहरी राज्यों से आने वाले लोगोें को वापस लौटा दिया वहीं कुंडा थाना प्रभारी राजेश यादव, सूर्या चौकी प्रभारी चेतन रावत ने ठाकुरद्वारा बार्डर से बाहरी लोगों को वापस लौटाया।

राज्य के तीन लोगों को 14 दिन के लिए क्वारटाइन में भेजा गया। अपर पुलिस अधीक्षक काशीपुर राजेश भट्ट ने बताया कि जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं। पैगा चौकी व सूर्या चौकी क्षेत्र से सटी उत्तराखंड की सीमा में बाहर से आने वाले लोगों को लौटाया जा रहा है। राज्य के लोगों को 14 दिन के लिए क्वारटाइन में भेजा जा रहा है। उत्तराखंड के अन्य राज्यों से जिले में आने वाले लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण कर उनको शेल्टर हाउस में भेजा जा रहा है। बाहरी राज्य के लोगों को किसी भी हालत में राज्य में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढें  

फैलने के बाद आस्ट्रेलिया, अमेरिका और कनाडा रहने वालों को पहाड़ याद आया 

coronavirus के फैलते संक्रमण के कारण कैलास मानसरोवर यात्रा की संभावना खत्‍म 

chat bot
आपका साथी