क्वारंटाइन सेंटर में घुसा सांप, हड़कंप

बेतालघाट ब्लॉक के तल्ला सेठी गाव में सांप के डसने से हुई बालिका की मौत का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि ब्लाक के ही उलगौर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेँटर में सांप घुसने से हड़कंप मच गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 04:00 AM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 06:14 AM (IST)
क्वारंटाइन सेंटर में घुसा सांप, हड़कंप
क्वारंटाइन सेंटर में घुसा सांप, हड़कंप

संसू, गरमपानी : बेतालघाट ब्लॉक के तल्ला सेठी गाव में सांप के डसने से हुई बालिका की मौत का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि ब्लॉक के ही उलगौर गाव स्थित प्राथमिक विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर में सांप घुसने से हड़कंप मच गया। प्रवासियों की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया।

ब्लॉक के सुदूर उलगौर गाव के प्राथमिक विद्यालय में बीते 13 दिन से करीब सात प्रवासियों को क्वारंटाइन किया हुआ है। सोमवार देर रात सभी प्रवासी भोजन करने के बाद बरामदे में बैठ गए कि तभी क्वारंटाइन में रह रहे पाच वर्षीय यशवंत की नजर सेंटर की ओर बढ़ रहे सांप पर पड़ी। बच्चे के चिल्लाने पर सांप को देख हड़कंप मच गया। प्रवासी संजय नेगी के अनुसार आनन-फानन में लकड़ी व सरिया की मदद से बामुश्किल साप को दूर फेंक दिया गया। संजय के अनुसार साप के भय से सभी प्रवासियों ने रात भर जाग कर रात बिताई। सुबह सूचना ग्राम प्रधान सूरज आर्य को दी गई। मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने क्वारंटाइन सेंटर के सभी लोगों की स्वास्थ्य जाच करा होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए।

====================

क्वारंटाइन सेंटरों के आसपास झाड़ियों की साफ-सफाई तथा व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन पूरा कर चुके प्रवासियों को स्वास्थ्य चेकअप के बाद घर भेजने के लिए प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को भी निर्देशित किया गया है। उलगौर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासियों के स्वास्थ्य की जाच करा उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

-रिचा सिंह, एसडीएम, कोश्या कुटौली

chat bot
आपका साथी