Lockdown : रामनगर में इवन और ऑड नंबर के तहत खुलेंगी दुकानें, बच्चे और बुजुर्ग नहीं बैठेंगे

रामनगर मेंलॉकडाउन में दी जा रही छूट के दौरान नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानें खोलने के लिए प्रशासन द्वारा नई रोस्टर व्यवस्था बनाई गई है।

By Edited By: Publish:Tue, 05 May 2020 02:05 AM (IST) Updated:Tue, 05 May 2020 07:03 AM (IST)
Lockdown : रामनगर में इवन और ऑड नंबर के तहत खुलेंगी दुकानें, बच्चे और बुजुर्ग नहीं बैठेंगे
Lockdown : रामनगर में इवन और ऑड नंबर के तहत खुलेंगी दुकानें, बच्चे और बुजुर्ग नहीं बैठेंगे

रामनगर, जेएनएन : लॉकडाउन में दी जा रही छूट के दौरान नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानें खोलने के लिए प्रशासन द्वारा नई रोस्टर व्यवस्था बनाई गई है। जिसके तहत एक दिन ईवन नंबर व दूसरे दिन ऑड नंबर वाली दुकानें खुलेंगी। नगरपालिका द्वारा सोमवार को इस प्रक्रिया के तहत खुलने वाली दुकानों को चिन्हित किया गया। रामनगर क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं के अलावा सभी तरह की दुकानें खोलने को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी।

सोमवार को एसडीएम विजयनाथ शुक्ल ने दुकान खोलने के लिए व्यवस्था बनाने को लेकर सीओ पंकज गैरोला, नगरपालिका के ईओ मनोज त्रिपाठी व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। तय हुआ कि एक दिन एक साइड की ईवन नंबर वाली दुकानें खुलेंगी जबकि दूसरे दिन दूसरे साइड की ऑड नंबर वाली दुकानें खुलेंगी। सभी दुकानें शाम चार बजे तक खुलेंगी। दुकानों में 65 साल से अधिक व दस साल से कम उम्र के बच्चे नहीं बैठेगे। सैनिटाइजेशन की व्यवस्था भी दुकानों में रहेगी।

बैठक के बाद नगरपालिका के ईओ भरत त्रिपाठी ने पाच मई से ईवन व ऑड नंबर की दुकानों को चिन्हित कर उनमें नंबर अंकित किए। यानी पाच, सात, नौ, 11 मई को एक साइड की जबकि छह, आठ, दस व 12 मई को दूसरी साइड की दुकानें खुलेंगी। मंगलवार से नगरपालिका व पुलिस की टीम दुकान खुलने की मॉनीटरिग करेगी।

कालाढूंगी में लॉकडाउन में दुकानें खोलने को लेकर असमंजस की स्थिति को दूर करने के लिए एसडीएम विजयनाथ शुक्ल, सीओ पंकज गेरौला, थानाध्यक्ष दिनेशनाथ मंहत व ईओ प्रतिभा कोहली ने तहसील परिसर में व्यापार मंडल पदाधिकारियों व व्यापारियों के साथ बैठक की। एसडीएम विजय नाथ शुक्ल व सीओ पंकज गरौला ने व्यापार मंडल पदाधिकारियों को बताया कि दुकानों को खोलने को लेकर ईवन व ऑड नंबर बनाया गया है। पहले दिन ऑड नंबर व दूसरे दिन ईवन नंबर की दुकानें खुलेगी। सभी दुकानदार मॉास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करेंगे। चाय, मिठाई की दुकानें, मॉल, होटल, रेस्टोरेंट व बाल काटने की दुकानें बंद रहेंगी।

सीओ पंकज गेरौला ने सभी व्यापारियों से फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने में सहयोग करने की अपील की। नगर पंचायत ईओ प्रतिभा कोहली,थानाध्यक्ष दिनेश नाथ मंहत व व्यापार मंडल अध्यक्ष मंयक मेहरा ने बाजार में पहुंचकर दुकानों में नंब¨रग में सहयोग दिया। थानाध्यक्ष दिनेश नाथ मंहत ने दुकानदारों से कहा कि निर्देशाों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान भोपाल बोरा, पुष्कर खनायत, कुजंन अग्रवाल, नंदन सिंह, मो रज्जाक, इमरान, चन्द्रशेखर कांडपाल, फारूख, नीरज तिवारी सहित अनेक व्यापारी मौजूद रहे।

यह भी पढें 

ट्रक चालक के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर सिडकुल की दो कंपनियों में उत्पादन ठप

सुबह दस से शाम चार बजे तक खुलेंगे दफ्तर, कुमाऊं में सभी जिले ग्रीन जोन

chat bot
आपका साथी