सेनिटाइजर की खरीदारी को लेकर नैनीताल में बवाल, बाजार बंद कर व्‍यापारियों ने की नारेबाजी

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर बाजार में सेनिटाइजर तथा मास्क की बिक्री अत्यधिक बढ़ गई है। नैनीताल में सेनिटाइजर की खरीदारी के दौरान एक ग्राहक तथा व्यापारी के बीच कहासुनी हो गई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 21 Mar 2020 10:09 AM (IST) Updated:Sat, 21 Mar 2020 10:09 AM (IST)
सेनिटाइजर की खरीदारी को लेकर नैनीताल में बवाल, बाजार बंद कर व्‍यापारियों ने की नारेबाजी
सेनिटाइजर की खरीदारी को लेकर नैनीताल में बवाल, बाजार बंद कर व्‍यापारियों ने की नारेबाजी

नैनीताल, जेएनएन : कोरोना वायरस से बचाव को लेकर बाजार में सेनिटाइजर तथा मास्क की बिक्री अत्यधिक बढ़ गई है। शुक्रवार को शहर में सेनिटाइजर की खरीदारी के दौरान एक ग्राहक तथा व्यापारी के बीच कहासुनी हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि व्यापारियों ने बाजार बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। साथ ही पांच मिनट तक सांकेतिक जाम भी लगा दिया। 

शुक्रवार शाम को तल्लीताल क्रांति चौक की दुकान के समीप स्थित एक दुकान से ग्राहक ने सेनिटाइजर लिया। व्यापारी ने एमआरपी के तहत 348 रुपये में उसे बेचा। कुछ ही देर बाद ग्राहक ने संबंधित सेनिटाइजर का मूल्य ऑनलाइन चेक किया तो उसका मूल्य कम दिखा। वह वापस दुकान पहुंचा और सेनिटाइजर लौटाने की बात कही। साथ ही निर्धारित मूल्यों से अधिक दाम पर सामान बेचे जाने की बात कहते हुए नाराजगी व्यक्त की। इस पर हंगामा शुरू हो गया। इस दौरान व्यापारी ने अभद्रता का आरोप लगा दिया, जिसके बाद तल्लीताल के समस्त व्यापारी एकत्रित हो गए। सूचना मिलने पर सीओ विजय थापा तथा तहसीलदार बीएस चौहान भी मौके पर पहुंच गए। व्यापारियों ने कहा कि उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है। उनके साथ अभद्रता तथा गालीगलौज की गई है। इसके विरोध में तल्लीताल बाजार पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया, जिसके बाद व्यापारी तल्लीताल गांधी चौक चौराहे पर पहुंचे और प्रशासन के खिलाफ  नारेबाजी शुरू कर दी। मल्लीताल से भी व्यापारियों को बुला लिया गया।

व्यापार मंडल अध्यक्ष भुवन लाल साह ने कहा कि कोतवाली में तहरीर दी जाएगी। मामले में कार्रवाई नहीं किए जाने आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर व्यापार मंडल के महासचिव हेमंत रूबाली, उपाध्यक्ष विक्रम राठौर, महिला उपाध्यक्ष ममता जोशी, उप सचिव कनक साह, कोषाध्यक्ष भईयू सती, मारुति नंदन साह, रामेश्वर साह, मोहन सिंह नेगी, कान्हां साह, राजेंद्र मनराल, अंचल पंत, शनि सरदार, रवेल सिंह, मयंक साह, शमशाद हुसैन, विक्की लांबा, आरिफ  खान, राकेश लांबा, पप्पू कर्नाटक, अजमल हुसैन, अजय कुमार आदि थे।

यह भी पढ़ें : बागेश्‍वर में मिला कोरोना का संदिग्‍ध, बहरीन से लौटा था, जिला अस्‍पताल में किया आइसोलेट

यह भी पढ़ें : नेपाल ने भारतीय वाहनों पर लगाया प्रतिबंध, व्‍यापार और आवागमन फिलहाल जारी

chat bot
आपका साथी