coronavirus : हल्द्वानी से क्वारंटाइन पूरा कर बागेश्वर पहुंचे 44 लोग होम क्वारंटाइन किए गए

कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई के साथ पालन हो रहा है। संक्रमण और नौकरी चले जाने के बाद तमाम युवा घरों को लौट रहे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 15 Apr 2020 03:18 PM (IST) Updated:Wed, 15 Apr 2020 03:18 PM (IST)
coronavirus : हल्द्वानी से क्वारंटाइन पूरा कर बागेश्वर पहुंचे 44 लोग होम क्वारंटाइन किए गए
coronavirus : हल्द्वानी से क्वारंटाइन पूरा कर बागेश्वर पहुंचे 44 लोग होम क्वारंटाइन किए गए

बागेश्वर, जेएनएन : कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई के साथ पालन हो रहा है। संक्रमण और नौकरी चले जाने के बाद तमाम युवा घरों को लौट रहे हैं। जिनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। हल्द्वानी में 14 दिन के क्वारंटाइन पूरा करने के बाद लौटे 44 लोगों को जिला स्वास्थ्य टीम ने 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया है। उन्होंने हिदायत दी है कि यदि कसी भी प्रकार की दिक्कत हो तो वे तत्काल अस्पताल में जांच कराएंगे। अनावश्यक घूमते मिलने पर कार्रवाई होगी।

बुधवार को केएमओयू की दो बसें 44 सवारियों को लेकर यहां पहुंची। विकास भवन रोड के पास तैनात पुलिस ने बस को रोका और जानकारी ली। पता चला कि बस में जिला मुख्यालय सहित कांडा, काफलीगैर, गरुड़, कपकोट आदि तहसीलों के लोग सवार थे। ये सभी लोग बाहर से अपने गांव आ रहे थे। 29-30 मार्च को इन लोगों को हल्द्वानी के स्वास्थ्य जांच के बाद स्पोर्टस स्टेडियम हल्द्वानी के क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया था। 14 अप्रैल को क्वारंटाइन की अवधि पूरी होने के बाद उनकी मेडिकल जांच की गई। जिसमें सभी स्वस्थ पाए गए। नैनीताल के सीएमओ ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट जारी करते हुए उन्हें गांव की ओर रवाना किया।

इधर, जिला मुख्यालय में पहुंचने के बाद पुलिस ने उनको रोका और मेडिकल रिपोर्ट की जांच की। जिसके बाद सभी को जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉ. प्रदीप चौधरी और सहयोगियों ने उनका स्वास्थ्य जांचा। उन्होंने कहा फिलहाल सभी लोग स्वस्थ हैं। उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने की सख्त हिदायत के बाद घर भेज दिया गया है। सभी लोगों को किसी प्रकार की बीमारी के लक्षण दिखने पर तत्काल अस्पताल आकर जांच कराने को कहा गया है।

यह भी पढें

सीओ संगीता ने टाल दी शादी, बोलीं छह महीने से चल रही थी तैयारी, पर सामाजि‍क ज‍िम्‍मेदारी पहले

फ़ोर्स लेकर बनभूलपुरा की गलियों में घूमे एसएसपी, कोरोना वॉरियर्स का फिर फूलों से स्वागत 

Ozone Layer में बना 10 लाख किमी का होल, यूरोप के उत्तरी क्षेत्र में आने वाले देशों को खतरा

मूवमेंट पास बनवाने के लिए पिता के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे दो भाई, बुखार मिलने पर आइसोलेट

chat bot
आपका साथी