यास तूफान के चलते पूर्वोत्तर रेलवे ने बाघ एक्सप्रेस सहित छह ट्रेनों का संचालन रोका

चक्रवाती तूफान यास के खतरे से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल जाने वाली ट्रेन काठगोदाम-हाबड़ा बाघ पूजा स्पेशल एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 03020 को 25 मई के लिए निरस्त किया गया है। काठगोदाम स्टेशन अधीक्षक चयन रॉय ने बताया कि 26 मई को यह ट्रेन नियमित रूप से संचालित की जाएगी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 09:31 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 09:31 PM (IST)
यास तूफान के चलते पूर्वोत्तर रेलवे ने बाघ एक्सप्रेस सहित छह ट्रेनों का संचालन रोका
रेलवे की ओर से लोगों की सुरक्षा के लिए इस तरह का कदम उठाया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : काठगोदाम से हावड़ा जाने वाली बाघ एक्सप्रेस सहित छह रेलगाडिय़ों को एक दिन के लिए निरस्त किया गया है। मंगलवार को यह ट्रेन स्टेशन से रवाना नहीं होगी।

टाक्टे के बाद चक्रवाती तूफान यास के खतरे से निपटने के लिए रणनीति बनाई जा रही है। ऐसे में पश्चिम बंगाल जाने वाली ट्रेन काठगोदाम-हाबड़ा बाघ पूजा स्पेशल एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 03020 को 25 मई के लिए निरस्त किया गया है। काठगोदाम स्टेशन अधीक्षक चयन रॉय ने बताया कि 26 मई को यह ट्रेन नियमित रूप से संचालित की जाएगी। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर डिवीजन के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि कुल छह रेलगाडिय़ां निरस्त की गई हैं। जिससे यास तूफान से लोगों को प्रभावित होने से बचाया जा सके। वहीं तूफान के चलते तेज बारिश व तबाही का भी खतरा बना हुआ है। जिससे रेलयात्रियों को समस्या हो सकती है। ऐसे में रेलवे की ओर से लोगों की सुरक्षा के लिए इस तरह का कदम उठाया जा रहा है।

यास तूफान से सुरक्षा के लिए देश के कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें पश्चिम बंगाल भी शामिल है। लोगों की सुरक्षा के लिए एनडीआएफ की टीमें तैनात की गई हैं। वहीं रेलवे अधिकारियों का कहना है कि सिर्फ एक दिए के लिए काठगोदाम से हाबड़ा जाने वाली रेलगाड़ी निरस्त की गई है। तूफान का समय टलने के बाद रेलगाड़ी यथावत संचालित की जाएगी। जिससे लोगों को सिर्फ एक दिन की ही परेशानी उठानी होगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी