छात्रसंघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, नामांकन पत्रों की बिक्री आज से NAINITAL NEWS

छात्रसंघ चुनाव के लिए कॉलेजों की तरफ से अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी गई। चार से सात सिंतबर तक नामांकन पत्रों की बिक्री नामांकन नाम वापसी सूची प्रकाशन प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

By Edited By: Publish:Tue, 03 Sep 2019 09:29 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2019 12:41 PM (IST)
छात्रसंघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, नामांकन पत्रों की बिक्री आज से NAINITAL NEWS
छात्रसंघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, नामांकन पत्रों की बिक्री आज से NAINITAL NEWS

हल्द्वानी/नैनीताल, जेएनएन : छात्रसंघ चुनाव के लिए कॉलेजों की तरफ से अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी गई। अब चार से सात सिंतबर तक नामांकन पत्रों की बिक्री, नामांकन, नाम वापसी, सूची प्रकाशन प्रक्रिया पूरी की जाएगी। जबकि आठ सितंबर को आमसभा व नौ सितंबर को मतदान प्रक्रिया चलेगी। नौ को ही परिणामों की घोषणा भी कर दी जाएगी। अधिसूचना जारी होने के बाद छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मियां एकाएक बढ़ गई हैं। नैनीताल के डीएसबी परिसर के हॉस्टलों में पार्टियां का दौर चल पड़ा है। इधर, एमबीपीजी कॉलेज में मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव से पहले अंतिम बार स्नातक और स्नातकोत्तर सेमेस्टरों में प्रवेश प्रक्रिया चली। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने प्रवेश फार्म व शुल्क जमा किया। वहीं, जो छात्र-छात्राएं अब भी प्रवेश नहीं ले सके हैं उन्हें छात्रसंघ चुनाव के बाद ही प्रवेश लेने का मौका मिलेगा।

सात तक बनवा लें परिचय पत्र
डीएसबी के अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. पदम सिंह बिष्ट ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान परिचय पत्र लाना अनिवार्य होगा। जिन छात्रों का परिचय पत्र नहीं बना है वह सात सितंबर तक कुलानुशासक कार्यालय से बनवा लें, उसके बाद यदि वह परिचय पत्र से वंचित रहे तो मतदान नहीं कर सकेंगे।

यह हैं महत्‍वपूर्ण तिथियां

एमबी / महिला कॉलेज चार सितंबर नामांकन प्रपत्रों की बिक्री पांच सितंबर नामांकन छह सितंबर नाम वापसी, नामांकन पत्रों की जांच, वैधता सूची प्रकाशन सात सितंबर आमसभा आठ सितंबर मतदान की तैयारी, बूथ निर्माण नौ सितंबर मतदान, मतगणना व परिणाम घोषणा / महिला कॉलेज में परिणाम घोषणा के बाद शपथ 10 सितंबर शपथ ग्रहण (केवल एमबीपीजी)
इन पदों पर होंगे चुनाव
अध्यक्ष, उपाध्यक्ष (छात्र उपाध्यक्ष व छात्रा उपाध्यक्षा), सचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष, सांस्कृतिक सचिव, संकाय प्रतिनिधि, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि

बारिश में भी दिखा चुनावी जोश
मंगलवार को दोपहर के समय हुई मूसलधार बारिश ने जहां एमबीपीजी कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह बाधित कर दी वहीं, छात्रसंघ चुनाव की तैयारी कर रहे प्रत्याशियों व उनके समर्थकों का जोश जरा भी कम नहीं हुआ। प्रत्याशियों ने कॉलेज परिसर में रैली निकाली। समर्थक नाचते-गाते हुए जोश से लबरेज दिखे। प्रत्याशी की डिग्री पर सवाल एमबीपीजी कॉलेज में कोषाध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे एक छात्र की डिग्री संदेह के घेरे में आ गई है। छात्र ने बीए में प्रवेश के लिए उत्तरप्रदेश के एक ऐसे बोर्ड का प्रमाणपत्र लगाया है जिसका नाम विवि की ओर से जारी की गई मान्यता प्राप्त बोर्ड की सूची में नहीं है। चीफ प्रॉक्टर डॉ. विनय विद्यालंकार ने बताया कि इस संबंध में विश्वविद्यालय को पत्र लिखा गया है।

यह भी पढ़ें : छात्रसंघ चुनाव : टिकट न मिलने पर समर्थकों ने एबीवीपी कार्यकर्ता को धुना

chat bot
आपका साथी