बप्पा के बाद अब मां के स्वागत की तैयारी, नंदा देवी महोत्सव आज से NAINITAL NEWS

श्रीराम सेवक सभा की ओर से नंदा देवी महोत्सव का शुभारंभ तीन सितंबर को होगा। मुख्य अतिथि सांसद अजय भट्ट श्रीराम सेवक सभा के प्रांगण में महोत्सव का विधिवत उद्घाटन करेंगे।

By Edited By: Publish:Tue, 03 Sep 2019 01:39 AM (IST) Updated:Tue, 03 Sep 2019 01:34 PM (IST)
बप्पा के बाद अब मां के स्वागत की तैयारी, नंदा देवी महोत्सव आज से NAINITAL NEWS
बप्पा के बाद अब मां के स्वागत की तैयारी, नंदा देवी महोत्सव आज से NAINITAL NEWS

नैनीताल, जेएनएन : श्रीराम सेवक सभा की ओर से नंदा देवी महोत्सव का शुभारंभ तीन सितंबर को अपराह्न दो बजे से होगा। मुख्य अतिथि सांसद अजय भट्ट श्रीराम सेवक सभा के प्रांगण में महोत्सव का विधिवत उद्घाटन करेंगे। इसके बाद भक्तों का दल मां नंदा-सुनंदा की मूर्ति निर्माण के लिए कदली वृक्ष लेने गौलापार जाएगा। संस्था के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व पालिकाध्यक्ष मुकेश जोशी मंटू ने बताया कि महोत्सव के दौरान भक्तों के सहयोग से विशाल भंडारा आयोजित किया जाएगा, जबकि सूचना विभाग व संस्कृति विभाग से पंजीकृत दल लोक संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। पूर्व उपसचिव व प्रतियोगिता संयोजक जगदीश बवाड़ी के अनुसार, लोकगीत गायन व क्विज सात सितंबर को होगी। महोत्सव में व्यावसायिक जिम्मेदारियां पालिका निभा रहा है।
पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी ने बताया कि महोत्सव में सफाई की दृष्टि से दो मोबाइल शौचालय बनाए गए हैं। पानी का इंतजाम करने के साथ ही सीसीटीवी लगाए गए हैं। मेला क्षेत्र फ्लैट्स मैदान पर दुकानें तथा मनोरंजक साधन सज गए हैं। अस्थायी पुलिस चौकी स्थापित की जा चुकी है। कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि महोत्सव में सुरक्षा व्यवस्था चौक-चौबंद रहेगी। सीओ विजय थापा के निर्देशन में कोतवाल जोनल अधिकारी जबकि एसएसआई बीसी मासीवाल सहायक मेला अधिकारी होंगे।
कदली वृक्ष लेने आज फरसौली जाएंगे श्रद्धालु
भवाली :
नंदा देवी महोत्सव के लिए कमेटी आज कदली वृक्ष लेने के लिए मंगलवार को फरसौली स्थित गंगनाथ मंदिर प्रस्थान करेंगे। इस अवसर पर गंगनाथ मंदिर में भंडारा भी होगा। नंदा देवी कमेटी के अध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया कि कदली वृक्ष लाने के लिए सभी तैयारिया पूरी कर ली गई हैं। मंगलवार दोपहर 12 बजे श्रद्धालु प्रस्थान करेंगे।

यह भी पढ़ें : पार्वती-शिव योग में आज विराजित हुए गणपति बप्पा

chat bot
आपका साथी