नैनीताल-ऊधमसिंहनगर और अल्‍मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय क्षेत्र में आज होंगे ये कार्यक्रम

चुनावी तारीख घोषित होने और आचार संहिता लागू होने के बाद से ही प्रशासन समेत पार्टी पदाधिकारियों और दावेदारों में हलचल तेज हो गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 12 Mar 2019 10:16 AM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2019 10:16 AM (IST)
नैनीताल-ऊधमसिंहनगर और अल्‍मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय क्षेत्र में आज होंगे ये कार्यक्रम
नैनीताल-ऊधमसिंहनगर और अल्‍मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय क्षेत्र में आज होंगे ये कार्यक्रम

नैनीताल, जेएनएन : चुनावी तारीख घोषित होने और आचार संहिता लागू होने के बाद से ही प्रशासन समेत पार्टी पदाधिकारियों और दावेदारों में हलचल तेज हो गई है। प्रशासन जहां चुनाव महासमर काे पूरी सतर्कता से निपटाने में जुट गया है वहीं दावेदारों ने भी अपनी ताकत का अहसास कराना शुरू कर दिया है। नैनीताल-ऊधमसिंहनगर और अल्‍मोड़ा- पिथौरागढ़ संसदीय क्षेत्र में दिनभर होने वाली चुनावी खबरों को आप यहां पढ़ सकते हैं।

नैनीताल-ऊधमसिंहनगर संसदीय क्षेत्र नैनीताल कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन की अध्यक्षता में निर्वाचन तैयारियों को लेकर सुबह 9:30 बजे से अधिकारियों की बैठक। पूर्वाह्न 11 बजे से राज्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या व अन्य अधिकारियों की विडियोकॉन्फ्रेंसिग। नैनीताल में लोकसभा चुनाव तैयारियां को लेकर नगर कांग्रेस कमेटी की बैठक तल्लीताल कांग्रेस कार्यालय में कल दोपहर 12 बजे से।

पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी उत्तराखंड आंदोलन के शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि

खटीमा में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी उत्तराखंड आंदोलन के शहीदों को खटीमा स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देंगे। कांग्रेस के विभिन्न संगठनों NSUI, युवक कांग्रेस तथा अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में पिछले 20 वर्षों से राष्ट्रीय ज़िम्मेदारियों का निर्वहन कर चुके प्रकाश जोशी पिछले 6 वर्षों से कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव के तौर पर उत्तर प्रदेश की ज़िम्मेदारी संभाल रहे थे। यही कारण रहा कि प्रदेश की राजनीति तथा प्रदेश के मुद्दों पर अधिक समय नहीं दे पाए। पिछले कुछ समय से प्रदेश के मुद्दों व राजनीति में अधिक ध्यान देने का मन बना चुके प्रकाश जोशी के अनुरोध को राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा स्वीकारे जाने पर पिछले माह वह अपनी राष्ट्रीय स्तर की सांगठनिक ज़िम्मेदारी से मुक्त हुए। प्रदेश में अपनी पारी की शुरुआत वह खटीमा स्थित उत्तराखंड आंदोलनकारियों के शहीद स्मारक से 11:30 बजे संकल्प लेकर करेंगे। उसके बाद पुलवामा हमले में शहीद हुए शहीद वीरेंद्र राणा के परिजनों से मुलाक़ात करेंगे।

अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र में कल होने वाले कार्यक्रम अल्‍मोड़ा में मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए लेंगी अधिकारियों की बैठक। अल्‍मोड़ा में निर्वाचन कार्य के लिए नोडल अधिकारियों, एआरओ, जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों की बैठक। पिथौरागढ़ में उड़नदस्ता टीम और स्थेटिक निगरानी टीमों को वाहन उपलध कराए जाएंगे। चम्पावत में निर्वाचन को लेकर डीएम की पत्रकार वार्ता करेंगे। पिथौरागढ़ में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के समस्त व्यय का लेखा जोखा रखने वाले अनुवीक्षण तंत्र के तहत गठित टीमों का निर्वाचन सम्बन्धी प्रशिक्षण।

यह भी पढ़ें : तीन उच्च हिमालयी गांवों के लोग निचले स्थानों पर ही करेंगे मतदान, प्रशासन को मिली राहत

chat bot
आपका साथी